Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पर्सनल बातचीत लीक, पुतिन ने ट्रंप से कहा- ''हमारे पास दुनिया की सबसे खूबसूरत वेश्याएं''

जेम्स कोमे और ट्रंप के बीच बातचीत के जो अंश कांग्रेस को दिए गए हैं, वो 15 पेज के हैं और इन दस्तावेजों में से 4 बातचीत के अंश गोपनीय हैं, वहीं 3 अंश सार्वजनिक मुद्दों पर आधारित हैं।

पर्सनल बातचीत लीक, पुतिन ने ट्रंप से कहा- हमारे पास दुनिया की सबसे खूबसूरत वेश्याएं
X

आम तौर पर दो देशों के प्रमुखों के बीच आपसी संबंध, रक्षा, आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन या फिर समसामयिक विषयों पर चर्चा होती हैं। लेकिन इसके इतर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर बड़ा खुलासा किया है।

ट्रंप ने कहा कि पुतिन ने उन्हें बताया कि उनके पास दुनिया की सबसे खूबसूरत वेश्याएं हैं। यह जानकारी अमेरिका की जांच एजेंसी फेडरल ब्‍यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन यानी एफबीआई के एक्‍स बॉस जेम्‍स कोमे के मेमो के कुछ पेज रिलीज होने बाद सामने आई है।

इसे भी पढ़ें- पीएम ने जर्मन चांसलर से बर्लिन में की मुलाकात, रणनीतिक साझेदारी पर हुई चर्चा

जेम्स कोमे और ट्रंप के बीच बातचीत के जो अंश कांग्रेस को दिए गए हैं, वो 15 पेज के हैं और इन दस्तावेजों में से 4 बातचीत के अंश गोपनीय हैं, वहीं 3 अंश सार्वजनिक मुद्दों पर आधारित हैं।

इन दस्तावेजों में कोमे और ट्रंप के बीच हुई 7 बातचीत के अंश शामिल हैं, जो कि 7 जनवरी, 2017 से लेकर 11 अप्रैल, 2017 के बीच की गई। इन दस्तावेजों में उस बातचीत का भी उल्लेख है, जिसमें एक बार ट्रंप ने कहा था कि पुतिन ने ट्रंप से कहा था कि उनके देश में दुनिया की सबसे खूबसूरत वेश्याएं मिलती हैं।

इसे भी पढ़ें- भारत में ISI के बड़े जासूसी नेटवर्क का पर्दाफाश, अधिकारियों को फेसबुक से फसाया था हनी ट्रैप में

कोमे को पिछले साल पद से हटा दिया था

साल 2013 में ट्रंप की रुस यात्रा के दौरान ट्रंप पर आरोप लगे थे कि वह मॉस्को के एक होटल में वेश्या के साथ थे और रुस की सिक्योरिटी सर्विस ने उनका सेक्स टेप बनाकर ट्रंप को ब्लैकमेल किया था।

हालांकि ट्रंप ने इसे बकवास बताया था। इस मुद्दे पर जेम्स कोमे के साथ बातचीत में ट्रंप ने कहा था कि पुतिन ने उनसे कहा था कि रुस की वेश्याएं दुनिया में सबसे खूबसूरत हैं।

आपको बता दें कि पूर्व एफबीआई प्रमुख जेम्स कोमे को मई 2017 में उनके पद से हटा दिया गया था। अभी हाल ही में कोमे ने डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करते हुए उन्हें देश के राष्ट्रपति पद के लिए नैतिक रुप से अनफिट करार दिया था।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story