Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वायुसेना के हमले के बाद पंजाब के छह सीमाई जिले हाई अलर्ट पर

पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना की ओर से किए गए हमले के मद्देनजर पंजाब ने अपने छह सीमाई जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है।

वायुसेना के हमले के बाद पंजाब के छह सीमाई जिले हाई अलर्ट पर

पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना की ओर से किए गए हमले के मद्देनजर पंजाब ने अपने छह सीमाई जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है। वायुसेना के हमले को देखते हुए किसी भी आपात स्थिति से निपटने की राज्य सरकार की तैयारियों के तहत मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए उच्च-स्तरीय बैठक की और कई कदम उठाने के आदेश दिए।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में तय किया गया कि घबराने की जरूरत नहीं है और न ही सीमाई इलाकों से लोगों को खाली कराया जाएगा। बहरहाल, प्रवक्ता ने कहा कि छह जिलों - फिरोजपुर, तरण तारण, अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट, फाजिल्का - को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

उन्होंने कहा कि सीमाई जिलों के उपायुक्तों और पुलिस प्रमुखों से कहा गया है कि वे नागरिकों की सुरक्षा एवं संरक्षा सुनिश्चित करने की सभी आकस्मिक योजनाएं तैयार रखें। प्रवक्ता ने बताया कि विश्वास बहाली उपायों के तौर पर मुख्यमंत्री कल खुद पठानकोट से लेकर फिरोजपुर तक सीमाई इलाकों का दौरा करेंगे।

मुख्यमंत्री ने निजी सचिव सुरेश कुमार, मुख्य सचिव करण अवतार सिंह, गृह सचिव एन एस कलसी, डीजीपी दिनकर गुप्ता और डीजीपी (खुफिया) वी के भंवरा सहित पुलिस एवं नागरिक प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ मौजूदा हालात के सभी पहलुओं पर चर्चा की। बैठक में मौजूद रहे अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठकराल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे हालात पर पैनी नजर रखें और सतर्क रहें।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हालात की पल-पल की जानकारी रखने के लिए केंद्रीय गृह एवं रक्षा मंत्रालय के संपर्क में है। ठकराल ने कहा कि सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। अमरिंदर ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री अमरिंदर ने ट्वीट किया कि वह हमलों का पूरा समर्थन करते हैं।

अमरिंदर ने ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना का बड़ा कदम। वायुसेना के हमले ने पाकिस्तान और उसके पाले हुए आतंकवादियों को बहुत जरूरी संदेश दिया है - यह नहीं सोचो कि आप पुलवामा हमले जैसे कृत्य करके निकल जाओगे। भारतीय वायुसेना के जवानों को शाबाशी और उनकी कार्रवाई को मेरा पूरा समर्थन।

Share it
Top