logo
Breaking

महाराष्ट्र: पुणे की हिंसा पहुंची मुंबई, CM फडणवीस ने दिया ये बड़ा बयान

नए साल के आगाज पर महाराष्ट्र के पुणे शहर में कोरेगांव भीमा, पबल और शिकरापुर गांव के लोगों व दलितों के बीच हिंसक झड़प हो गई। इस हिंसा में एक शख्स के मारे जाने की खबर है।

महाराष्ट्र: पुणे की हिंसा पहुंची मुंबई, CM फडणवीस ने दिया ये बड़ा बयान

नए साल के आगाज पर महाराष्ट्र के पुणे शहर में भीमा कोरेगांव, पबल और शिकरापुर गांव में दो जातीयों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। हिंसा में एक शख्स के मारे जाने की खबर है।

पुणे में हुई हिंसा मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों तक पहुंच चुकी है। मुंबई में जगह-जगह पर प्रदर्शकारी सड़को पर प्रदर्शन करने के लिए उतर आए हैं। चेंबूर में जोरदार प्रदर्शन किया जा रहा है, वहीं प्रदर्शकारी दुकानों को बंद करा रहे हैं। हिंसा को बढ़ता दे पुलिस सतर्क हो गई है। कई जगहों पर पथराव के होने की खबर मिली है।

आपको बता दें कि दरअसल 200 साल पहले अंग्रेजों ने एक जनवरी के दिन जो लड़ाई जीती थी उसका जश्न पुणे में मनाया गया। पुणें में मनाया गया जश्न इतना हिंसक हो गया की इसमे एक शख्स की जान चली गई।

इसके बाद हिंसा और भड़क गई। हिंसा में कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। खबरों के मुताबिक सोमवार को शहर में कोरेगांव भीमा की लड़ाई की 200वीं सालगिरह मनाई गई।

यह भी पढ़ें- भारत-पाक क्रिकेट सीरीज होगी या नहीं, सुषमा स्वराज का बयान पढ़िए

मंगलवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कहा है कि कुछ लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि सीएम फडणवीस ने पुणे हिंसा मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिेए हैं।

साथ ही सीएम ने मृतक को परिजनों को दस लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। इसके अलावा सीएम ने कहा कि ये सरकार को बदनाम करने की साजिश है।

Loading...
Share it
Top