Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलिस ने पकड़े 1 करोड़ 12 लाख से ज्यादा के पुराने नोट

बरामद धनराशि 500 और 1000 के नोटों में हैं।

पुलिस ने पकड़े 1 करोड़ 12 लाख से ज्यादा के पुराने नोट
मुंबई. नोटबंदी के बाद पुणे पुलिस ने एक बार फिर करोड़ों की नकदी पकड़ी है। पुणे की लश्कर पुलिस ने भरत राजमल शाह के पास से 1 करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपए जब्‍त किए हैं। बरामद रुपये बंद कर दिए गए 500 और 1000 के नोटों में हैं।
लश्कर पुलिस के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली थी कि एमजी रोड, कैनरा बैंक के सामने एक शख्स 25 फीसदी कमीशन पर नोट बदलवाने आने वाला है। पुलिस ने पहले से वहां नजर रखी और शक के आधार पर एक कार की तलाशी लेने पर उसमें 1 करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपये रखे मिले। धनराशि कपड़े के थैले में रखी हुई थी। पुलिस ने रुपए जब्‍त कर मामले की सूचना आयकर विभाग को दे दी। पुलिस ने बताया कि, भरत उन नोटों को बदलवाने के लिए लाया था लेकिन सूचना के बाद हमने उसे इतनी बड़ी रकम के साथ धर दबोचा।
इसके पहले पुणे पुलिस 23 नवंबर को पुणे कॉर्पोरेशन के पास एक दफ्तर से भी 1 करोड़ 11 लाख 46 हजार रुपये बरामद कर चुकी है। तब अंकेश अग्रवाल नाम का शख्स उस रकम को बदलवाने के लिए लाया था। गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा बंद किए गए 500 और 1 हजार के नोट के फैसले के बाद से देशभर में कला धान रखने वाले उसे खंपाने की जुगत में लगे हुए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top