Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू-कश्मीर : अलगाववादी पर मोदी सरकार का एक्शन, हुर्रियत के 5 नेताओं की सुरक्षा हटाई गई

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। सराकर ने अलगाववादी के पांच नेताओं की सुरक्षा तत्काल प्रभाव से हटा दी गई है।

जम्मू-कश्मीर : अलगाववादी पर मोदी सरकार का एक्शन, हुर्रियत के 5 नेताओं की सुरक्षा हटाई गई

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। सराकर ने अलगाववादी के पांच नेताओं की सुरक्षा तत्काल प्रभाव से हटा दी गई है। इस लिस्ट में मीरवाइज उमर फारुक, अब्दुल गनी भट्ट, हाशिम कुरैशी, शब्बीर शाह और बिलाल लोन की सुरक्षा वापस ली।

अधिकारियों ने बताया कि आदेश के मुताबिक अलगाववादियों को दी गई सुरक्षा एवं उपलब्ध कराए गए वाहन रविवार शाम तक वापस ले लिए जाएंगे। किसी भी बहाने से उन्हें या किसी भी अलगाववादी नेता को सुरक्षा या सुरक्षाकर्मी नहीं मुहैया कराए जाएंगे।

अगर सरकार ने उन्हें किसी तरह की सुविधा दी है तो वह भी भविष्य में वापस ले ली जाएगी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को श्रीनगर दौरे पर कहा था कि पाकिस्तान एवं उसकी जासूसी एजेंसी आईएसआई से निधि प्राप्त करने वाले लोगों को दी गई सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में हुए कायराना आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए सिंह ने कहा था, “जम्मू-कश्मीर में कुछ ऐसे तत्व हैं जिनके संपर्क आईएसआई एवं आतंकवादी संगठनों से है। उनको दी गई सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर में बृहस्पतिवार को हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकवादी हमले में से एक में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। पाक स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन से बल के एक वाहन को टक्कर मार दी थी।

Share it
Top