Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलवामा आतंकी हमला : पीएम मोदी बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बहादुर शहीदों का बलिदान

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर देश के सभी राजनैतिक दलों ने कड़े शब्दों में निंदा की है। गुरुवार को हुए इस बड़े हमले में सीआरपीएफ के तकरीबन बीस जवान शहीद हो गए हैं जबकि 40 से ज्यादा सैनिक घायल हो गए हैं। जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

पुलवामा आतंकी हमला : पीएम मोदी बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बहादुर शहीदों का बलिदान

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर देश के सभी राजनैतिक दलों ने कड़े शब्दों में निंदा की है। गुरुवार को हुए इस बड़े हमले में सीआरपीएफ के तकरीबन 30 जवान शहीद हो गए हैं जबकि 40 से ज्यादा सैनिक घायल हो गए हैं। जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'पुलवामा में सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला नीच है। मैं इस नृशंस हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। घायल जल्दी ठीक हो सकते हैं।'

दूसरे ट्वीट में उन्होने लिखा, पुलवामा में आतंकी हमले के बाद की स्थिति को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अन्य अधिकारियों से बातचीत की है।

इस हमले पर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडी़पी नेता महबूबा मुप्ती ने कहा कि मेरे पास इस हमले की निंदा करने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं है। एनडीए और सभी राजनैतिक पार्टियों और एक साथ आना चाहिए और किसी समाधान तक पहुंचना चाहिए जिससे खून-खराबे को रोका जा सके।

हमले की निंदा करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम इस कायराना हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। इस मोदी सरकार के तहत पिछले 5 वर्षों में यह 18 वां बड़ा आतंकी हमला है। 56 इंच की छाती कब जवाब देगी?
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सीआरपीएफ पर हमला कायरता और आतंकियों की निंदनीय कार्रवाई है। राष्ट्र शहीदों को नमन करता है और हम शहीदों के परिवारों के साथ एकजुट हैं। हम घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करते हैं। आतंकवादियों को उनके इस जघन्य कृत्य के लिए कभी न भुलाने वाला सबक दिया जाएगा।
वहीं बीजेपी नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी दुख जताते हुए ट्वीट में लिखा, जम्मू-कश्मीर के #Pulwama में @crpfindia के वीर जवानों पर छल से हमला करने वाले कायर आतंकवादियों को इस उद्दंडता का जवाब निश्चित ही दिया जाएगा। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व हमले से शहीद जवानों की आत्मा को शांति और परिजनों को धैर्य प्रदान करें।
वहीं खबर है कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कल श्रीनगर जाएंगे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी बात की है। गृहमंत्री ने सीआरपीएफ के डीजी आरआर भटनाकर से भी बात की।
Next Story
Share it
Top