Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलवामा हमला: भारत ही नहीं विदेशों में भी हो रहा भारी विरोध, सऊदी अरब के प्रिंस ने टाला पाक दौरा

सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान का पाकिस्तान का पहला आधिकारिक दौरा अज्ञात कारणों से एक दिन के लिए टल गया है।

पुलवामा हमला: भारत ही नहीं विदेशों में भी हो रहा भारी विरोध, सऊदी अरब के प्रिंस ने टाला पाक दौरा
सऊदी अरब (Saudi Arab) के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान (Prince) का पाकिस्तान (Pakistan) का पहला आधिकारिक दौरा अज्ञात कारणों से एक दिन के लिए टल गया है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक वह शनिवार को पाकिस्तान पहुंचने वाले थे लेकिन एक मामूली बदलाव के चलते अब वह रविवार को यहां पहुंचेंगे।
हालांकि मंत्रालय ने बताया कि देश में उनके ठहरने के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक वली अहद मोहम्मद को पाकिस्तान के शीर्ष नागरिक सम्मान निशान-ए-पाकिस्तान से सम्मानित किया जाएगा।
वह सऊदी अरब के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री भी हैं। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि उनका आगमन “अज्ञात कारणों'' से एक दिन के लिए टल गया है। ऐसा माना जा रहा है कि पुलवामा हमले को देखते हुए प्रिंस ने अपना दौरा टाल दिया है।
खबर में बताया गया कि वली अहद के अद्भुत स्वागत के लिए तैयारियां हो चुकी हैं। नूर खान हवाईअड्डे पर प्रधानमंत्री इमरान खान एवं मंत्रिमंडल के उनके सहयोगी स्वयं उन्हें लेने जाएंगे। व्यापार मामलों में प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाऊद ने कहा कि इस दौरे के दौरान 10-15 अरब डॉलर के निवेश सौदे होंगे।
पाकिस्तान में तेल की रिफाइनरी लगाना इस सूची में शीर्ष पर है। सऊदी अरब की हुकूमत के शक्तिशाली वारिस के इस दौरे के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की योजना बनाई गई है।
Share it
Top