Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलवामा आतंकी हमला: पीएम मोदी का ऐलान-ए-जंग, आतंकियों ने की बड़ी गलती, जरूर मिलेगी सजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की सेमी बुलेट ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन कर दिया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

पुलवामा आतंकी हमला: पीएम मोदी का ऐलान-ए-जंग, आतंकियों ने की बड़ी गलती, जरूर मिलेगी सजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की सेमी बुलेट ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन कर दिया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं।

इस हमले की वजह से देश में जितना आक्रोश है, लोगों का खून खौल रहा है, ये मैं समझ रहा हूं। इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं, कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं, वो स्वाभाविक है। इसके बाद पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर पड़ोसी देश पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं आतंकी संगठनों को और उनके सरपरस्तों को कहना चाहता हूं कि वो बहुत बड़ी गलती कर गए हैं।

मैं देश को भरोसा देता हूं कि हमले के पीछे जो ताकते हैं, इस हमले के जो भी गुनहगार हैं, उन्हें उनके किए की सज़ा अवश्य मिलेगी। मेरा सभी साथियों से अनुरोध है कि, ये बहुत ही संवेदनशील और भावुक समय है, इसलिए राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें। इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है, ये स्वर विश्व में जाना चाहिए।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए कहा कि पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश अगर ये समझता है कि जैसे घृणित कृत्य वह कर रहा है और जिस तरह की साजिशें रच रहा है, उससे वह हमारे देश में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो जाएगा, तो वो बहुत बड़ी भूल कर रहा है। हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दी गई है। हमें अपने सैनिकों के शौर्य पर पूरा भरोसा है।

कई बड़े देशों ने बहुत ही सख्त शब्दों में इस आतंकी हमले की निंदा की है वो भारत के साथ खड़े रहने की भावना जताई है। मैं सभी का आभारी हूं और आह्वान करता हूं कि आतंक के खिलाफ सभी मानवतावादी शक्तियों को लड़कर परास्त करना ही होगा। वक्त ने सिद्ध कर दिया है कि जिस रास्ते पर वे चले हैं, वो तबाही का रास्ता है। हमने जिस रास्ते को चुना है, वो हर पल तरक्की किए जा रहा है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर अवंतिपुरा इलाके में 14 फरवरी बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 44 जवान शहीद हो गए जबकि कई जवान घायल बताए जा रहे हैं।

सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है। उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था।

Loading...
Share it
Top