Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आतंकियों को मिल रहा जनता का साथ!

देश के कुछ हिस्सों में आतंकवादियों-उग्रवादियों को जनता का सर्मथन बरकरार है।

आतंकियों को मिल रहा जनता का साथ!
नई दिल्ली. देश के प्रतिष्ठित आतंकवाद निरोधक बल राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) द्वारा तैयार एक रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के कुछ हिस्सों में आतंकवादियों और उग्रवादियों को जनता का सर्मथन मिल रहा है और जब तक इसे नहीं रोका जाता, भारत आतंकवादी गतिविधियों से जूझता रहेगा। देश में पिछले कुछ दिनों में हुए बम विस्फोटों पर विश्लेषण करने वाली रिपोर्ट को इस साल अप्रैल से जून के बीच के सभी राज्यों के आंकड़ों के आधार पर तैयार किया गया है।
इसमें कारखानों में निर्मित विस्फोटकों के लीकेज और आतंकवादी संगठनों द्वारा आयुध के इस्तेमाल की आशंका पर भी चिंता जताई गई है।
आतंकवादियों-उग्रवादियों के मुख्य रूप से निशाने पर रहती हैं जनता
रिपोर्ट के अनुसार, एनबीडीसी द्वारा आंकड़ों का विश्लेषण बताता है कि आतंकवादियों-उग्रवादियों के निशाने पर मुख्य रूप से जनता है। देश के कुछ हिस्सों में आतंकवादियों-उग्रवादियों को जनता का सर्मथन बरकरार है।
रिपोर्ट कहती है, जब तक राष्ट्र-विरोधी तत्वों को जनता का सर्मथन नहीं रूकेगा, तब तक आतंकवाद की गतिविधियां जारी रहेंगी। रिपोर्ट के अनुसार इस साल की दूसरी तिमाही के लिए आईईडी मिलने या विस्फोट होने की घटनाओं का विश्लेषण इस बात का खुलासा करता है कि जम्मू कश्मीर और पूर्वोत्तर के आतंकवादियों और उग्रवादियों ने घटनाओं में आयुध कारखानों में निर्मित ग्रेनेड और अन्य तरह के विस्फोटकों का इस्तेमाल किया।
गंभीर प्रयास जरूरी
आईईडी की समस्या को समाप्त करने के लिए गंभीर प्रयास जरूरी हैं। देश के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए पूरे राष्ट्र की भावना के साथ प्रयास करने से आगे का रास्ता निकलेगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top