logo
Breaking

POK में हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट निर्माण में चीन ने दिखाई चतुराई

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में लोग समय-समय पर पाकिस्तान सरकार और सेना का विरोध करते रहते हैं। लेकिन इस बार एक हाइड्रोपावर प्लांट बनाने को लेकर विरोध शुरू हो गया है। POK में झेलम घाटी में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्तान सरकार POK में कोहला हाइड्रोपावर प्लांट बना रही है।

POK में हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट निर्माण में चीन ने दिखाई चतुराई
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Pakistan occupied Kashmir) में लोग समय-समय पर पाकिस्तान सरकार और सेना का विरोध करते रहते हैं। लेकिन इस बार एक हाइड्रोपावर प्लांट बनाने को लेकर विरोध शुरू हो गया है। पाकिस्तान सरकार POK में कोहला हाइड्रोपावर (Kohala Hydropower) प्लांट बना रही है। जिसका झेलम घाटी में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।
लेकिन इसे बनाने का ठेका चीन की कंपनी को दे दिया गया है। क्योंकि इस प्रोजेक्ट में कर्ज चीन ने दिया है।कर्ज देने के साथ चीन एक चालाकी भी करता है। जब भी वह किसी देश को किसी प्रोजेक्ट के लिए कर्ज देता है तो वह यह तय कर लेता है कि इसका ठेका चीन की कंपनी को ही मिले ताकि चीन का पैसा चीन में आ जाए।
बाकी कर्ज और ब्याज की रकम मिलेगी ही। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में लोग इसी नीति के कारण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। क्योंकि अगर चीन की कंपनी को टेंडर दे दिया तो स्थानीय लोगों को काम नहीं मिलेगा।
Loading...
Share it
Top