Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महादयी जल विवाद पर गरमाई राजनीति, सड़कों पर लेटकर किया विरोध प्रदर्शन, देखें वीडियो

कन्नड़ संगठनों और किसानों ने महादयी नदी पर चल रहे विवाद के चलते गुरुवार को कर्नाटक बंद बुलाया है।

महादयी जल विवाद पर गरमाई राजनीति, सड़कों पर लेटकर किया विरोध प्रदर्शन, देखें वीडियो

महादयी नदी का विवाद और तूल पकड़ता नजर आ रहा है। कन्नड़ संगठनों और किसानों ने महादयी नदी पर चल रहे विवाद के चलते गुरुवार को कर्नाटक बंद बुलाया है। महादयी नदी विवाद को लेकर कर्नाटक के हुबली में बंद का आह्वान किया गया। बंद के आह्वान के चलते बंगलुरु में बस सर्विस को बर्खास्त कर दिया गया है।

बंद के चलते अत्तिबेले में लोगों ने सड़क पर लोटकर प्रदर्शन किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। आपको बता दें कि प्रो-कन्‍नड़ संस्थाओं ने 25 जनवरी को राज्‍य-व्‍यापी कर्नाटक बंद का आह्वान किया है।

बंटवारे के मुद्दे पर दखल दे सरकार

कन्नड़ संगठनों के समर्थकों ने केंद्र सरकार से कर्नाटक और गोवा के बीच चल रहे महादयी नदी विवाद में हस्तक्षेप करके मामले को सुलझाने की मांग की है। माना जा रहा है कि बंद के चलते आम जन-जीवन पर असर पड़ सकता है।

राज्‍य की सरकारी कर्मचारियों की एसोसिएशन ने बंद का समर्थन किया है। खबरों से मिली जानकरी के अनुसार कर्नाटक बंद के मद्देनजर यहां 15 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें- शाहदरा में बदमाशों ने स्कूल बस चालक को मारी गोली, छात्र को अगवा कर हुए फरार

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है, और सभी जिलाधिकारियों को कहा गया है कि वे यह तय करें कि उनके इलाके में सरकार स्‍कूल बंद रखने हैं या नहीं।

कर्नाटक बंद के चलते बैंगलोर यूनिवर्सिटी और विश्‍वेश्‍वरैया टेक्‍नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में 25 जनवरी को होने वाली परीक्षाएं अब 6 फरवरी को कराई जाएंगी।

कन्नड़ संगठनों का फैसला

कन्नड़ संगठनों ने यह फैसला किया है कि वे सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों, लॉरी मालिकों, ईंधन सेवा स्टेशनों, शिक्षा संस्थानों से विनती करेंगे कि वो बंद का समर्थन करें ताकि ये बंद सफल हो सके।

Loading...
Share it
Top