Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, बताया राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य

अमेरिका में ट्रंप के विरोध में भी लोग सड़कों पर उतर आए हैं

ट्रंप के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, बताया राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य

नई दिल्ली/अमेरिका. आज 20 जनवरी के दिन अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुने गए डोनाल्ड ट्रंप आधिकारिक तौर पर शपथ लेंगे। शपथ के लिए ट्रंप उसी बाइबिल का इस्तेमाल करेंगे जिसका इस्तेमाल राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन ने किया था।

लेकिन इस बीच अमेरिका में ट्रंप के विरोध में भी लोग सड़कों पर उतर आए हैं। डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे लोगों का कहना है कि वह अभी दुनिया के बारे में कुछ भी नहीं जानते। वह पूरी तरह से इस देश की तमाम बातों से बेखबर हैं। प्रोटेस्ट कर रहे लोगों के मुताबिक, ट्रंप पूरी तरह से अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य हैं। उनके द्वारा देश के लिए सुझाए गए किसी भी प्रस्ताव में हमें दिलचस्पी नहीं है।

बता दें कि, अमेरिका के 45वें राषट्रपति बनने जा रहे डोनाल्ड ट्रंप का शपथ समारोह यूएस कैपिटॉल के वेस्ट ग्राउंड्स पर होगा। कैपिटॉल हिल को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है।

सुरक्षा व्यवस्था

इस आयोजन पर आतंकी खतरा तो है ही अमेरिका के ही करीब 60 संगठनों द्वारा ट्रंप का विरोध प्रदर्शन करने की आशंका सुरक्षा कर्मियों के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। शपथ ग्रहण के दौरान और उसके बाद प्रदर्शन के लिए करीब 30 संगठनों को परमिट मिला है जो करीब 2.70 लाख लोगों के प्रदर्शन में शामिल होने का दावा कर रहे हैं। व्हाइट हाउस और कैपिटल हिल का का करीब 7 किमी वर्ग का इलाका सामान्य वाहनों के लिए बंद रहेगा।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top