logo
Breaking

प्रियंका गांधी का पहला मेगा रोड शो, भाजपा बोली- चोर मचाए शोर

पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने लखनऊ में अपना पहला मेगा रोड शो किया। इस रोड शो शामिल हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रियंका गांधी के भाई राहुल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला।

प्रियंका गांधी का पहला मेगा रोड शो, भाजपा बोली- चोर मचाए शोर

पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने लखनऊ में अपना पहला मेगा रोड शो किया। इस रोड शो शामिल हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रियंका गांधी के भाई राहुल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला।

राहुल गांधी ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश में फ्रंट फुट पर खेलेंगे। हमारा लक्ष्य लोकसभा चुनाव के साथ यूपी की विधानसभा भी है। हम अगले चुनाव में यूपी में गरीबों, किसानों की सरकार लाएंगे।

जनता को दिल से धन्यवाद। कांग्रेस नेताओं ने वहां महात्मा गांधी, सरदार पटेल और भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। रैली को प्रियंका गांधी ने संबाेधित नहीं किया।

देश का दिल है उत्तर प्रदेश

राहुल ने कहा, 'इस देश का अगर कोई दिल है तो वह उत्तर प्रदेश है। मैंने प्रियंका और सिंधियाजी को यहां का जनरल सेक्रेटरी बनाया है। मैंने उनको (प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया) कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ इन दोनों को लड़ना है और यूपी में न्यायवाली सरकार लानी है।

तब तक हम चैन से नहीं बैठेंगे

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य लोकसभा में सभी सीटें जीतना जरूर है पर हमारा लक्ष्य 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने का है। जब तक यहां कांग्रेस की विचारधारा वाली सरकार नहीं बनेगी तब तक मैं, प्रियंका और सिंधियाजी चैन से बैठने वाले नहीं हैं।

चौकीदार चोर के लगवाए नारे

भाषण के आखिर में राहुल गांधी ने एक बार फिर चौकीदार चोर है के नारे लगवाए। लोगों को संबोधित करने के आखिर में राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं समेत लखनऊ की जनता का आभार जताया।

अंबानी और मोदी पर वार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 'नरेंद्र मोदी ने पैरलल निगोशिएशन किया। नरेंद्र मोदीजी ने भ्रष्टाचार का जो क्लॉज था, उसे मिटाया और अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया।

सिंधिया बोले- अब अलविदा जुमला सरकार

रोड शो में शामिल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'जन जन की यही पुकार, अब अलविदा जुमला सरकार'। ज्ञात हो कि राहुल ने प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को यूपी का प्रभारी मुख्य रूप से 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

प्रियंका गांधी तुम परफेक्ट वाइफ : रॉबर्ट वाड्रा

इससे पहले प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें बधाई दी. रॉबर्ट वाड्रा ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, तुम एक सच्ची दोस्त, परफेक्ट वाइफ और मेरे बच्चों के लिए बेस्ट मां साबित हुई हो। आज के दिन दुर्भाग्यपूर्ण राजनीतिक माहौल है, मुझे पता है तुम अपनी जिम्मेदारी को सही से निभाओगी। हम प्रियंका को देश के हवाले करते हैं, भारत की जनता इनका ध्यान रखे।

लगभग 9 घंटे चला रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल

लगभग 9 घंटे के इस रोड शो में प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजबब्बर सहित पार्टी के कई बड़े नेता शामिल थे।रोड शो में प्रियंका को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरा हुआ नजर आया। प्रियंका ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नागरिकों ने प्रियंका गांधी का फूल-मालाओं से स्वागत किया और अपने घरों की छतों से उन पर फूल बरसाए।

भाजपा बोली- चोर मचाए शोर

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्घार्थनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के लोग इसे रोड शो कह रहे हैं पर भाजपा के लिए ये चोर मचाए शोर जैसी बात है। पूरा गांधी-वाड्रा परिवार भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर है। इसलिए वो रोड शो नही 'चोर शो' कर सकते हैं। यूपी व लखनऊ के लोग इस शो में ऐसे लोगों का चेहरा देखेंगे जिन्होंने भारत के 12 लाख करोड़ रुपये लूट लिए हैं।यह भी पढ़ें: प्रियंका, राहुल और सिंधिया का रोड शो जारी, रॉबर्ट वाड्रा ने दीं शुभकामनाएं

Share it
Top