Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोदी ने 32,500 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को यहां 32,500 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में दिल्ली और मेरठ को गाजियाबाद के रास्ते जोड़ने वाले महत्वाकांक्षी ‘रीजनल रेल ट्रांसपोर्ट सिस्टम'' (आरआरटीएस) का शिलान्यास, हिंडन हवाईअड्डा के नागरिक टर्मिनल इमारत का उद्घाटन और दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन (Delhi Metro Red Line) का विस्तार शामिल हैं।

मोदी ने 32,500 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को यहां 32,500 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में दिल्ली और मेरठ को गाजियाबाद के रास्ते जोड़ने वाले महत्वाकांक्षी ‘रीजनल रेल ट्रांसपोर्ट सिस्टम' (आरआरटीएस) का शिलान्यास, हिंडन हवाईअड्डा के नागरिक टर्मिनल इमारत का उद्घाटन और दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन (Delhi Metro Red Line) का विस्तार शामिल हैं।
इस अवसर पर मोदी ने लोगों से कहा कि आरआरटीएस का निर्माण 30,000 करोड़ रूपये से अधिक की लागत से किया जा रहा है। देश के इस प्रथम आरआरटीएस का काम पूरा हो जाने पर दिल्ली और मेरठ के बीच दूरी महज एक घंटे की रह जाएगी।
दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन के विस्तार के तहत अब शहीद स्थल (नया बस अड्डा) दिल्ली के दिलशाद गार्डन से जुड़ जाएगा। वहीं, हिंडन हवाईअड्डा में नया टर्मिनल वाणिज्यिक उड़ानों के लिए है। उल्लेखनीय है कि यह हवाईअड्डा अभी तक सिर्फ वायुसेना के परिचालन के लिए था।
प्रधानमंत्री ने लोनी टॉऊन इलाके में दो मॉडल इंटर कॉलेजों (लड़के और लड़कियों के लिए एक - एक), पेयजल संयंत्र और सीवेज शोधन केंद्र का उदघाटन किया। मोदी ने केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता वी. के. सिंह के लोकसभा क्षेत्र में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इनमें एक समेकित यातायात प्रबंध प्रणाली (आईटीएमएस), 45 मीटर चौड़ी उत्तरी बाहरी सड़क और बाहरी रिंग रोड सहित अन्य शामिल हैं।
Loading...
Share it
Top