logo
Breaking

केरल में कोल्‍लम बाइपास राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी मंगलवार को केरल में राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-66 पर कोल्‍लम बाइपास को मंगलवार को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। एक आधारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है।

केरल में कोल्‍लम बाइपास राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी मंगलवार को केरल में राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-66 पर कोल्‍लम बाइपास को मंगलवार को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। एक आधारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है। यह बाइपास 13 किलोमीटर लम्‍बा, 2 लेन वाला है। कुल 352 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित इस राजमार्ग पर अष्‍टमुडी झील के ऊपर 3 बड़े पुल बनाये गये हैं।

इस परियोजना से कोल्‍लम शहर के आस-पास यातायात की आवाजाही सुगम होगी तथा अलप्पुझा और तिरुवनंतपुरम के यात्रा समय में कटौती होगी। राज्‍य में कुछ प्रमुख राष्‍ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर काम चल रहा है। इनमें में तिरुवनंतपुरम बाइपास, थेलासरी माहे बाइपास, राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-544 के वडक्‍कनचेरी–त्रिशूर खंड और एनएच-66 पर अलप्पुझा बाइपास शामिल हैं।
सरकार का कहना है कि इन परियोजनाओं के पूरा होने से जनता के लिए नये सामाजिक-आर्थिक अवसरों का सृजन होगा और इस क्षेत्र में व्‍यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
Loading...
Share it
Top