Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रीती राठी तेजाब कांड, आरोपी अंकुर को मिली फांसी की सजा

मुंबई के एक सेशन कोर्ट ने आरोपी अंकुर पंवार को फांसी की सजा सुनाई है।

प्रीती राठी तेजाब कांड, आरोपी अंकुर को मिली फांसी की सजा
मुंबई. मुंबई के चर्चित प्रीति राठी तेजाब कांड में मुंबई के एक सेशन कोर्ट ने आरोपी अंकुर पंवार को फांसी की सजा सुनाई है। इससे पहले कोर्ट ने मंगलवार को उसे दोषी ठहराया था। ये घटना तीन साल पहले 2013 की है। प्रीति दिल्ली की रहने वाली थी और मुंबई नेवी में नौकरी के लिए पहुंची थी।
एनबीटी की खबर के मुताबिक, मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर अंकुर ने प्रीति पर तेजाब फेंक दिया था। जब अंकुर की गिरफ्तारी हुई थी तब पूछताछ में उसने बताया था कि जलन की वजह से उसने प्रीति पर तेजाब फेंका था। तेजाब फेंकने की घटना के बाद अस्पताल में प्रीति की मौत हो गई थी।
गौरतलब है कि दो मई, 2013 को हरियाणा की रहने वाली प्रीति अपने पिता से साथ मुंबई पहुंची थी। पूरा परिवार खुश था कि उनकी बेटी भारतीय नौसेना में नौकरी करने जा रही है। लेकिन, उनकी खुशियों पर उस समय ग्रहण लग गया जब उनके साथ उसी ट्रेन में गए अंकुर ने उस पर तेजाब फेंक दिया।
इस मामले में पुलिस ने रोहतक के बी.टेक करने वाले एक छात्र को गिरफ्तार किया था, सेकिन बाद में सबूतों के अभाव में उसे छोड़ दिया था। तोजाब हमले में भयंकर तरीके से जख्मी प्रीती के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। असेपताल में इलाज के दौरान प्रीती की मौत हो गई थी। कॉल डिटेल और कुछ स्टोशन के सीसीटीवी फुटेज के आधआर पर क्राइम ब्रांच ने अंकुर को 17 जनवरी, 2014 को गिरफ्तार कर लिया था।
सरकारी वकील उज्जवल निकम ने बताया कि आरोपी अंकुर को कॉल रेकॉर्ड्स से यह साबित हुआ कि वह उसी ट्रेन में सफर कर रहा था जिसमें प्रीती मौजूद थी। निकम ने बताया कि हमले से कुछ दिन पहले प्रीती ने अपनी एक दोस्त को बताया था कि अंकुर ने उसे मुंबई आने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है। वहीं अदालत के बाहर पंवार की मां कैलाश ने मामले की सीबीआइ जांच की मांग करते हुए उनके बेटे को फंसाए जाने का आरोप लगाया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top