Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रवीण तोगड़िया के छलके आंसू, कहा - मेरे एनकाउंटर की रची जा रही है साजिश

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं कई सालों से हिन्दू एकता की बात कर रहा हूं और मेरी आवाज लगातार दबाई जा रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रवीण तोगड़िया के छलके आंसू, कहा - मेरे एनकाउंटर की रची जा रही है साजिश

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं कई सालों से हिन्दू एकता की बात कर रहा हूं और मेरी आवाज लगातार दबाई जा रही है। तोगड़िया ने कहा कि मेरे एनकाउंटर करने की साजिश रची जा रही है। मेरे खिलाफ बड़ा षड़यंत्र रचा जा रहा है।

प्रेस कांफ्रेंस में प्रवीण तोगड़िया के आंसू छलक गए और उन्हें कहा कि राजस्थान पुलिस मुझे गिरफ्तार करने आई थी। मैंने राजस्थान के गृहमंत्री से बात की, अगर मैं पुलिस के हाथ आ जाता तो वह मुझे झूठे केसे में फंसा देती।

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के सोमवार सुबह अचानक गायब होने के बाद देश की राजनीति गरमा गई थी। लेकिन 11 घंटे बाद तोगड़िया अहमदाबाद के एक पार्क में बेहोशी की हालत में मिले थे।

बता दें कि तोगड़िया आज सुबह उस समय से लापता थे जब उन्हें एक पुराने मामले में गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस का एक दल यहां आया था। दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद के बयान के अनुसार शरीर में शर्करा का स्तर कम होने की समस्या से ग्रस्त तोगड़िया शाहीबाग इलाके के एक पार्क में बेहोश मिले और उन्हें चंद्रमणि अस्पताल ले जाया गया।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा से रिटायर होने जा रहे हैं ये बड़े चेहरे, रेखा की परफॉर्मेंस रही सबसे खराब

प्रवीण तोगड़िया को ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। गुजरात विहित के महासचिव रणछोड़ भारवाड़ ने यहां बताया कि तोगड़िया का पता चल गया है लेकिन यह नहीं बताया कि वह कहां मिले। अस्पताल के डॉक्टर रूपकुमार अग्रवाल ने कहा कि तोगड़िया को एक व्यक्ति 108 एंबुलेंस सेवा में अस्पताल लाया। वह बेहोशी की हालत में थे।

तोगड़िया बेहोश

उन्होंने कहा कि शरीर में रक्त शर्करा का स्तर गिरने के कारण तोगड़िया बेहोश हुए लेकिन अब उनकी हालत स्थिर हैं। शाहीबाग पालदी स्थित विहित के कार्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर है। अहमदाबाद पुलिस ने विहिप नेता का पता लगाने के लिए चार दलों का गठन किया था।

विहित के प्रवक्ता जय शाह ने कहा कि एक व्यक्ति 108 एंबुलेंस सेवा के जरिये तोगड़िया को अस्पताल लेकर गया।' घटना की खबर फैलते ही विहिप के सैकड़ों कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच गए। इससे पहले दिन में विहिप ने दावा किया था कि राजस्थान पुलिस ने एक प्रकरण के सिलसिले में 62 वर्षीय तोगड़िया को हिरासत में लिया है लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार किया था।

इसे भी पढ़ें: चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने बनाई संविधान पीठ, कई मुद्दों पर करेगी फैसला

तोगड़िया के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट

स्थानीय सोला थाने के अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान पुलिस का एक दल सरकारी अधिकारी द्वारा लागू आदेश की अवज्ञा करने से जुड़ी आईपीसी की धारा 188 के तहत तोगड़िया के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट की तामील करने आज आया था लेकिन विहिप नेता अपने आवास पर नहीं मिले।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शहर के थलतेज इलाके के निवासी तोगड़िया आज सुबह पालदी इलाके में विहिप मुख्यालय से एक ऑटोरिक्शा में चढ़े थे और तभी से लापता थे। अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त जे के भट्ट ने आज शाम को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ना तो सोला पुलिस ने और ना ही राजस्थान की गंगापुर पुलिस ने तोगड़िया को गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ें: मुंबई कमला मिल्स अग्निकांड: मोजो बिस्त्रो रेस्तरां के मालिक युग तुली गिरफ्तार, आरोपी विशाल को मिली जमानत

भट्ट ने बताया कि वह आज सुबह करीब पौने ग्यारह बजे एक दाढ़ी वाले व्यक्ति के साथ ऑटोरिक्शा में सवार होकर वहां से निकले थे। इससे पहले तोगड़िया के लापता होने की सूचना मिलने के बाद विहिप कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद और सूरत के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किये और 'लापता' नेता का जल्द पता लगाये जाने की मांग की।

Next Story
Share it
Top