Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बोले प्रणब मुखर्जी, मनमोहन सिंह को पीएम बनाना सानिया जी का सही फैसला

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन की पारी खत्म होने के बाद एक साक्षात्कार के दौरान अपनी बात खुलकर रखी।

बोले प्रणब मुखर्जी, मनमोहन सिंह को पीएम बनाना सानिया जी का सही फैसला

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन की पारी खत्म होने के बाद साक्षात्कार के दौरान अपनी बात खुलकर रखी थी। उन्होंने जीएसटी और 2014 के चुनाव में कांग्रेस की हार से लेकर कई मुद्दों पर बात की है।

प्रणब मुखर्जी ने पूर्व पीएम मनमोहन और कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने रिश्तों के बारे में बातचीत करते हुए सोनिया गांधी जी के द्वारा मनमोहन सिंह को पीएम बनाने वाले फैसले को सही बताया है।

प्रणब मुखर्जी ने माना कि टिकट का बटबारा सही न होना और आपसी संबन्धों की कमजोरी कहीं न कहीं यूपीए सरकार की आम चुनाव में हार का कारण बनी थी प्रणब मुखर्जी कहा कि वर्ष 2004 में लोगों ने सोनिया गांधी को पीएम बनाने को लेकर कांग्रेस को अपना वोट दिया था लेकिन वहीं, सोनिया गांधी द्वारा मनमोहन सिंह को पीएम पद के लिए चुनने पर जब मुझसे से सावल पूछा गया तो मैंने कहा कि मैं बिल्कुल भी नाराज नहीं हुआ। बल्कि मुझे ऐसा लगा कि उस समय मैं भारत का प्रधानमंत्री बनने के लायक नहीं हूं।

सोनिया गांधी का उनके प्रति एक नरम दृष्टिकोण रहा करता था, लेकिन वाजपेयी सरकार बनने के बाद बदलाव देखने को मिला।प्रणब मुखर्जी ने पीएम नरेन्द्र को राय दी है और कहा कि 132 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी सत्ता नही सभांल सकती है यह कहना गलत है।

इसके साथ ही मोदी जी को पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम, जीएसटी और अर्थव्यवस्था में हुई गिरावट को लेकर ज्यादा बदलाव नहीं करने की सलाह दी।

Next Story
Share it
Top