Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रकाश राज ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान, BJP के इस दिग्गज नेता को देंगे चुनौती

चर्चित फिल्म अभिनेता प्रकाश राज अब राजनीति के मैदाने पूरी तरह उतर चुके हैं। शनिवार को राज ने कहा कि वे 2019 का लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे।

प्रकाश राज ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान, BJP के इस दिग्गज नेता को देंगे चुनौती

चर्चित फिल्म अभिनेता प्रकाश राज अब राजनीति के मैदाने पूरी तरह उतर चुके हैं। शनिवार को राज ने कहा कि वे 2019 का लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे। उदित राज ने बेंगलुरु सेंट्रल संसदीय सीट से चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा की है।

बता दें कि बेंगलुरु सेंट्रल सीट पर अभी भाजपा के नेता पीसी मोहन का कब्जा है जो साल 2014 के चुनाव में दूसरी बार जीतकर आए। सांसद मोहन ने कांग्रेस उम्मीदवार एचटी संगलियाना को 35 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। बता दें कि बेंगलुरु नॉर्थ सीट के पूर्व सांसद संगलियाना कर्नाटक के पूर्व डीजीपी रह चुके हैं।

इस लोकसभा क्षेत्र में अल्पसंख्यक वोटर्स का वर्चस्व है। 5.5 लाख तमिल, 4.5 लाख मुस्लिम और 2 लाख ईसाई मतदाता बेंगलुरु सेंट्रल ससंदीय क्षेत्र के सांसद को चुनते हैं।
बेंगलुरु सेंट्रल संसदीय क्षेत्र के तहत सर्वगनानगर, सी. वी. रमन नगर, शिवाजीनगर, शंति नगर, गांधी नगर, राजाजी नगर, चामराजापेट और महादेवपुरा समेत 8 विधानसभा सीटें आती हैं जिनमें से 5 कांग्रेस और 3 बीजेपी के पास हैं।
फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा था, 'सभी को नए साल की मुबारकबाद. नई शुरुआत... और जिम्मेदारियां... आपके समर्थन से मैं आगामी लोकसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ूंगा...संसद में अब की बार जनता की सरकार......'
उल्लेखनीय है कि राज पिछले सालों में सरकार की आलोचना करने को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहे हैं। नवंबर में उन्होंने मोदी के संदर्भ में एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, "प्रिय सर्वोच्च नेता..अन्य पार्टियों को अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करने का ज्ञान देने से पहले क्या आप और आपकी पार्टी सबसे पहले स्वच्छ भारत की शुरुआत अपनी बदजुबानी साफ करके शुरू करेगी।"
प्रकाश राज ने पहले दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करने के कारण बॉलीवुड में उन्हें फिल्में मिलनी बंद हो गई हैं। पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में न्याय की मांग करने वालों में प्रकाश राज भी शामिल थे। गौरी की सितंबर 2017 में उनके घर के बाहर गोली मार दी गई थी।
प्रकाश दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में जाने-माने नाम हैं। उन्होंने 'इरुवर', 'कांचीवरम' जैसी फिल्मों में काम किया है। वह बॉलीवुड फिल्मों 'सिंघम' और 'वांटेड' में मौजूदगी दर्ज करा चुके हैं।
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top