Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हर गाय के पेट से मिल सकता है 30 किग्रा प्लास्टिक: जावड़ेकर

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा भारत में मरने वाली प्रत्येक गाय या भैंस के पेट से कम से कम 30 किलोग्राम प्लास्टिक बरामद किया जा सकता है।

हर गाय के पेट से मिल सकता है 30 किग्रा प्लास्टिक: जावड़ेकर

हैदराबाद. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को यहां कहा कि भारत में मरने वाली प्रत्येक गाय या भैंस के पेट से कम से कम 30 किलोग्राम प्लास्टिक बरामद किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही ‘प्लास्टिक थैला मुक्त भारत’ अभियान शुरू किया जाएगा।

IAS रवि मामला उलझा, प्यार में नाकामी हो सकती है खुदकुशी की वजह!

केबीआर पार्क में राहगीरों से संवाद करने के दौरान उन्होंने कहा, भारत के साथ समस्या है कि हमारे पास कानून है लेकिन हम उन्हें लागू नहीं करते हैं। उनमें से एक राहगीर ने प्लास्टिक कचरे पर चिंता जताई थी। उन्होंने उल्लेख किया कि 40 माइक्रॉन से नीचे के प्लास्टिक के थैले प्रतिबंधित हैं और कचरा चुनने वाले उन्हें नहीं उठाते हैं क्योंकि उनका पुनर्चक्रण नहीं किया जा सकता और आखिरकार वे बिखरे पड़े रहते हैं।

ISIS ने श्री श्री रवि शंकर को भेजा पत्र, दी जान से मारने की धमकी

मंत्री ने कहा, प्रतिदिन 15000 टन प्लास्टिक कचरा देश में पैदा होता है। सिर्फ 9000 टन (कुल) संग्रहित किया जाता है। इसलिए हमारे यहां प्लास्टिक के ढेर लगे रहते हैं,गांवों में भी। वे कार्बन डाइआॅक्साइड की तरह सैकड़ों वर्ष तक वातावरण में बने रहेंगे।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, और क्या कहा प्रकाश जावड़ेकर ने -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top