Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी छात्र की सजा पर फैसला आज, मिल सकती है ऐसी सजा

रयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस में आज कोर्ट का बड़ा फैसला आ सकता है।

प्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी छात्र की सजा पर फैसला आज, मिल सकती है ऐसी सजा

रयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस में आज कोर्ट का बड़ा फैसला आ सकता है। जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने मामले में 16 दिसंबर को सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था कि आरोपी छात्र को बालिग या नाबालिग मानकर केस चलाया जाएगा।

इससे पहले जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने आरोपी छात्र की एक याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उसने कहा था कि CBI के चार्जशीट दायर करने तक उसके खिलाफ नाबालिग की तरह ही केस चलाया जाए।

11वीं के आरोपी छात्र ने जेजे बोर्ड के सामने जमानत याचिका भी लगाई थी, जिस पर CBI को नोटिस जारी किया गया था। जेजे बोर्ड ने CBI को आरोपी छात्र का फिंगर प्रिंट लेने की भी आज्ञा दे दी थी।

यह भी पढ़ें- वेश्यावृत्ति में पकड़ी गई विदेशी युवती के पास से मिला भारतीय आधार कार्ड, पुलिस हैरान

वहीं मृतक प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने जेजे बोर्ड में याचिका लगाई थी कि आरोपी को बालिग मानकर उसके खिलाफ केस तलाया जाए और कड़ी सजा दी जाए। क्योंकि उसने जघन्य अपराध किया है और ऐसा अपराध वयस्क मानसिकता का अपराधी ही कर सकता है।

CBI करेगी अधिकतम सजा की मांग

अगर जेजे बोर्ड ने इस केस में आरोपी छात्र की मानसिकता का अध्ययन करने के बाद उसे वयस्क मान लिया तो उसे उम्रकैद की सजा दी जा सकती है।
अगर कोर्ट उसे नाबालिग मानते हुए सजा देती है तो उसे 3 साल तक के लिए बाल सुधार गृह भेज दिया जाएगा। लेकन इस मामले में सीबीआई आरोपी के लिए अधिकतम सजा की मांग करेगी।
Next Story
Share it
Top