Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रद्युम्न हत्याकांड: सीबीआई ने इस तरह कराया क्राइम सीन रीक्रिएट, टेडी बियर देकर आरोपी से पूछा ये सवाल

सीबीआई ने प्रद्युम्न की हत्या का आरोप 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र पर लगाया है।

प्रद्युम्न हत्याकांड: सीबीआई ने इस तरह कराया क्राइम सीन रीक्रिएट, टेडी बियर देकर आरोपी से पूछा ये सवाल

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या करने वाले आरोपी छात्र को जुवेनाइल कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। कोर्ट में पेशी से पहले शनिवार को सीबीआई आरोपी छात्र को लेकर घटना स्थल गई और वहां क्राइम सीन रिक्रिएट करवाया।

सीबीआई ने आरोपी छात्र को टेडी बियर दिया और फिर पूछा की प्रद्युम्न को कैसे चाकू मारा। सुबह 11.50 पर सीबीआई आरोपी को रेयान स्कूल लेकर गई। सीबीआई की टीम के साथ प्रद्युम्न की उम्र का एक बच्चा और टेडी बियर था। इसके बाद करीब 4 घंटे तक क्राइम सीन को अलग-अलग तरीके से रीक्रिएट कराया गया।
आरोपी से पूछा गया कि वो स्कूल में कैसे आया, प्रद्युम्न की हत्या के पहले उसने क्या-क्या किया, हत्या के बाद क्या किया। सीबीआई ने कई जगहों के बीच दूरियां नापीं और वहां आने-जाने का समय भी नोट किया।
माली, टीचर और स्टाफ से भी पूछताछ की गई। सीबीआई के सामन भी अभी भी कई सवाल खड़े हैं। पहला ये कि आरोपी बच्चे के कपड़े पर खून के दाग क्यों नहीं थे, चाकू कंडक्टर अशोक के पास से भी मिला था? सीसीटीवी फुटेज साफ नहीं है? सात साल के बच्चे को एक छात्र कैसे अकेला मार सकता है?
सीबीआई इन्हीं पहलूओं की जांच के लिए क्राइम सीन रीक्रिएट करा रही है। सीबीआई ये देखने की कोशिश कर रही है आखिर आरोपी ने प्रद्युम्न की हत्या कैसे की और अगर आरोपी ने अकेले घटना को अंजाम नहीं दिया तो फिर उसका साथ किसने दिया।
Share it
Top