Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रद्युम्न हत्याकांड: रयान स्कूल को बड़ा झटका, प्रशासन ने लगाया ये आरोप

भोंडसी के स्कूल के अंतर्गत ही सेक्टर-31 का स्कूल शैडो स्कूल है।

प्रद्युम्न हत्याकांड: रयान स्कूल को बड़ा झटका, प्रशासन ने लगाया ये आरोप

रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या के बाद 7 सितंबर से स्कूल पर ताला लटका है। अब प्रशासन ने स्कूल की मान्यता पर सवाल उठाएं हैं। आरोप है कि केवल भोंडसी के रायन स्कूल के पास सीबीएसई की मान्यता है।

प्रद्युम्न की हत्या के बाद सीबीएसई ने सुरक्षा खामियों को लेकर सख्त रवैया अपनाया है। स्कूल की मान्यता रद्द करने का नोटिस भेजा है। प्रशासक की जिम्मेदारी उपायुक्त विनय प्रताप के पास है। सोमवार को एसडीएम को एस मामले में जांच के आदेश दिए गए। जिला शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट तयार कर दो दिन में उपायुक्त कार्यालय भेजने को कहा गया।

रायन ग्रुप से संबंधित सभी स्कूलं की जांच के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को आदेश दिए गए हैं। उपायुक्त विनय प्रताप ने स्कूल से जुड़े सभी दस्तावेड मांगे हैं। उन्होंने स्कूल के सभी पुराने रिकॉर्ड की जांच के भी आदेश दिए हैं। स्कूल की जमीन का रिकॉर्ड पटवारी से मांगा गया है।
इस बात की जांच हो रही है कि रयान स्कूल को मान्यता मिली भी है या नहीं। बताया जा रहा है कि सेक्टर-40 और सेक्टर 31 के स्कूल के पास मान्यता नहीं है। सूत्रों के अनुसार स्कूल ने बोर्ड को अंधेरे में रखकर फर्जी मान्यता प्राप्त की है।
उल्लेखनीय है कि भोंडसी के स्कूल के अंतर्गत ही सेक्टर-31 का स्कूल शैडो स्कूल है। बताया जा रहा है कि इस स्कूल को भोंडसी के स्कूल के अंतर्गत रेजिस्ट्रेशन कराकर परीक्षा दिलाई गई है। इस मुद्दे के सभी पहलुओं पर शिक्षा अधिकारी फिलहाल जांच कर रहे हैं।
Next Story
Top