Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IB का अलर्टः पैराशूट से आएंगे पाक आतंकी, मचाएंगे तबाही

फिदायीन हमलों को अंजाम दे सकते हैं आतंकी

IB का अलर्टः पैराशूट से आएंगे पाक आतंकी, मचाएंगे तबाही
नई दिल्ली. पाक अधिकृत कश्मीर में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। ऐसे में वह आतंकियों के जरिए भारत में अशांति फैलाने के फिराक में है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने सुरक्षाबलों को अलर्ट किया है कि आतंकी पैराग्लाइडर या पैराशूट के जरिए न केवल घुसपैठ कर सकते हैं, बल्कि फिदायीन हमलों को भी अंजाम दे सकते हैं। गुजरात के एक टॉप पुलिस अफसर ने आईबी के इनपुट की पुष्टि की है।

सूत्रों के मुताबिक, आईबी के इनपुट के बाद सीमावर्ती इलाकों में मौखिक तौर पर पैराग्लाइडर जैसी किसी भी उड़ती चीज पर बैन लगा दिया गया है। आईबी के इनपुट में साफ तौर पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का जिक्र है। हाल के दिनों में लश्कर चीफ हाफिज सईद की सीमावर्ती इलाकों में एक्टिविटी काफी बढ़ गई है।

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, सीमावर्ती इलाकों की पुलिस को कहा गया है कि वे आर्मी और बीएसएफ की मदद करें। सुरक्षाबल और एजेंसियां ज्यादा चौकसी इसलिए भी बरत रही हैं क्योंकि हाल ही में सीमा पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग काफी बढ़ गई है। आम तौर पर पाकिस्तानी सेना उसी वक्त फायरिंग करती है, जब आतंकियों की घुसपैठ करानी हो।

सूत्रों का कहना है कि लश्कर आर्थिक और तकनीकी तौर पर बेहद सक्षम आतंकी संगठन है। यह संगठन भारतीय जमीन पर हमला करने के लिए कुछ भी कर सकता है। बता दें कि भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक सरकार के अलावा खुद हाफिज सईद भी काफी भड़का हुआ है। हाल ही में उसने धमकी देते हुए कहा था कि पाक सेना भारत को बताएगी कि असली सर्जिकल स्ट्राइक क्या होती है। मुंबई पर हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड सईद पाकिस्तान की जमीन पर लगातार भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहा है, लेकिन पड़ोसी मुल्क उस पर लगाम कसने में नाकाम रहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top