Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलवामाः आतंकियों ने पुलिसकर्मी की गोली मारकर की हत्या

अबतक घाटी में फैली हिंसा में 70 लोग समेत दो पुलिसवालों की मौत हो चुकी है।

पुलवामाः आतंकियों ने पुलिसकर्मी की गोली मारकर की हत्या
श्रीनगर. कश्मीर घाटी में पोस्टर ब्वॉय के नाम से मशहूर आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घाटी के पुलवामा इलाके में एक आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी है। कथित तौर पर पुलिसकर्मी खुर्शीद अहमद गनई की उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। जब वह दूध खरीदने सुबह बाहर जा रहे थे। गोली लगते ही मौके पर ही मौत हो गई।
कुछ ही दिन पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले में पांच पुलिसकर्मियों समेत दो अधिकार घायल हो गए थे। आतंकवादियों ने ग्रेनेड से पुलिस के काफिले को निशाना बनाया था।
एनडीटीवी के मुताबिक, पुलवामा में समर्थक अलगाववादी के हिंसा भड़काने और पथराव के बाद सुरक्षाबलों ने खुले में गोलीबारी की जिसमें एक टीनेज की मौत हो गई थी। पुलिस ने समर्थक अलगाववादी रैली को भी नाकाम कर दिया। इस हिंसा में करीब 100 लोग समेत 16 सुरक्षा बल घायल हो गए थे। ये झड़प तब हुई जब गृह मंत्री राजनाथ सिंह राजनीतिक दलों के साथ बातचीत करने के लिए श्रीनगर दौरे पर पहुंचे थे।

अबतक घाटी में फैली हिंसा में 70 लोग समेत दो पुलिसवालों की मौत हो चुकी है। और हजारो की संख्या में लोग घायल हो चुके हैं। 8 जुलाई को सुरक्षाबलों ने बुरहान वानी को एनकाउंटर में मार गिराया था। इसी दौरान दिल्ली में जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती पीएम मोदी से मुलाकात करने पहुंच गई हैं।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद महबूबा ने कहा कि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के हालात को खराब किया है। वह खुले तौर पर घाटी में लोगों को उकसाने और तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। पीएम भी उनकी तरह ही राज्य के हालात को लेकर चिंतित हैं। वह चाहते हैं कि कश्मीर हिंसा से बाहर निकले और कश्मीर समस्या का हल खोजा जाए।

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ऐसे लोगों के कश्मीर की समस्याओं के लिए तैनात करें, जिन पर कश्मीर के लोग विश्वास कर सकें। उनको कहा कि है प्रधानमंत्री ने नवाज शरीफ को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया, और पाकिस्तान भी गए, लेकिन दुर्भाग्यवश पठानकोट का हमला हुआ। आज घाटी में लगे कर्फ्यू का 50वां दिन है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top