Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उड़ता पंजाबः पुलिस भर्ती में आए 27% युवा डोप टेस्ट में फेल

पंजाब में लगभग 8.6 लाख लोग ओपिओइड ड्रग्स पर डिपेंड हैं।

उड़ता पंजाबः पुलिस भर्ती में आए 27% युवा डोप टेस्ट में फेल

पंजाब. आमतौर पर पुलिस भर्ती प्रक्रिया में डोप टेस्ट किया जाता है जिसमें पास होने पर ही भर्ती ली जाती है, लेकिन हाल में इस परीक्षण से बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि डोप टेस्ट प्रक्रिया में करीब 27 फीसदी उम्मीदवार फेल हो गए।

indiatimes की रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ट में फेल उम्मीदवारों का एक मोटे तौर पर डेटा निकाला गया जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि जितने भी उम्मीदवार डोप परीक्षण में फेल हुए हैं वह मेरिजुआना यानि कि गांजा पीने के आदी थे। 6,558 उम्मीदवारों में से करीब 1,775 उम्मीदवार गांजे के इस्तेमाल की वजह से बाहर हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई में 7416 कांस्टेबलों की भर्ती करने की घोषणा की गई थी। जुलाई में घोषणा की, और लगभग 3,75,862 उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था। डेटा के अनुसार, गांजे का इस्तेमाल करने वालों की संख्या सबसे अधिक बताई गई है। कई ऐसे उम्मीदवार भी शामिल थे जो गांजे के अलावा हेरोइन और अफीम का इस्तेमाल करते हैं। जो लोग इस परीक्षण में हार गए उनमें से अधिकांश फाजिल्का और पटियाला से थे।

लगभग 1.23 लाख महिला उम्मीदवारों में डोप टेस्ट नहीं लिया गया तो वहीं एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के एक सर्वेक्षण के मुताबिक, पंजाब में लगभग 8.6 लाख लोग नशीली दवाओं पर ही डिपेंड हैं। दरअसल, राज्य को पहले से ही नशीली पदार्थों को लेकर राजनीतिक युद्ध का सामना करना पड़ रहा है। तो वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी 6,000 करोड़ रुपये सिंथेटिक दवा घोटाले की जांच की थी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top