Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PNB में फिर हुआ 1,251 करोड़ का घोटाला, नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स शामिल

ईडी ने मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत गठित विशेष अदालत में सोमवार को अर्जी दायर कर अदालत से एलआर जारी करने की मांग की थी।

PNB में फिर हुआ 1,251 करोड़ का घोटाला,  नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स शामिल
X

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में सीबीआई की नई तफ्तीश सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई का कहना है कि पीएनबी बैंक द्वारा हमें 1,251 करोड़ रुपये के नए घोटाले की जानकारी दी गई है।

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा सीबीआई को दी गई जानकारी के अनुसार नीरव मोदी और गीतांजली जैम्स द्वारा किया गया कुल घोटाला 11,421 करोड़ का नहीं बल्कि 12,636 करोड़ रुपये का है।
मामले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई का मानना है कि निरव मोदी और गीतांजली जैम्स द्वारा किया गया पीएनबी घोटाला 11,421 करोड़ रुपये से अधिक का है।

6 देशों में जब्त होगी नीरव मोदी की सम्पत्ति

बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गठित विशेष अदालत में सोमवार को अर्जी दायर कर अदालत से एलआर जारी करने की मांग की थी। न्यायाधीश एमएस आजमी ने विशेष लोक अभियोजक हीतेन वेनेगांवकर की दलील सुनने के बाद ईडी की अर्जी मंजूर कर ली।
गौरतलब है कि इस आवेदन में ईडी ने पीएमएलए के तहत एलआर जारी करने का आग्रह किया गया है। जिन देशों को एलआर जारी किया जाना है, उनमें हांगकांग, अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, दक्षिण अफ्रीका और सिंगापुर शामिल हैं।
अब इस आदेश के तहत ईडी विदेशों में भी नीरव की संपत्ति की तलाश करेगी। जिसमें उसे निश्चित ही सफलता मिलेगी, वैसे भी नीरव और मेहुल के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करने के मूड में है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story