Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चार दिवसीय दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे फिलिस्तीन, यूएई और ओमान की यात्रा

इस यात्रा में वह फिलिस्तीन, यूएई, ओमान का दौरा करेंगे और इन देशों के नेतृत्व के साथ आपसी हितों के मुद्दे पर वार्ता करेंगे। यह जानकारी शनिवार को विदेश मंत्रालय ने दी है।

चार दिवसीय दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे फिलिस्तीन, यूएई और ओमान की यात्रा

आसियान देशों के प्रतिनिधियों का स्वागत करने बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा पर जाएंगे। प्रधानमंत्री मीडिल ईस्ट के तीन देशों फिलीस्ती, संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) और ओमान की यात्रा पर 9 फरवरी को जाएंगे।

इसे भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले बदलेंगे समीकरण, NDA से अलग होगी TDP!

शानिवार को विदेश मंत्रालय ने यह सूचना देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इन देशों के प्रतिनिधियों से आपसी हितों के मुद्धों पर चर्चा करेंगे। मोदी फिलिस्तीन की यात्रा पर जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। वह यूएई की दूसरी और ओमान की पहली यात्रा करेंगे।

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

पीएम मोदी यात्रा के दौरान इन देशों के प्रतिनिधियों से बातचीत करने के अलावा अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। फिलिस्तीन यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री वहां के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बैठक करेंगे।

यूएन में फिलिस्तीन के पक्ष में भारत ने की वोटिंग

पिछले वर्ष मई में अब्बास की भारत यात्रा के दौरान मोदी ने उन्हें फिलिस्तीन को पुरजोर समर्थन देने का आश्वासन दिया था। भारत ने यून में फिलिस्तीन के पक्ष में वोट भी किया था। जिससे इजराय को झटका लगा था। क्योंकि इजरायल के प्रधानमंत्री मोदी के बहुत अच्छे दोस्त है। अपनी भारत यात्रा के दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसकी निराशा भी जताई थी और कहा थी एक वोट से कोई समस्या नहीं है।

Share it
Top