Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उरी अटैक: हमलावरों को बख्‍शा नहीं जाएगा- पीएम

पीएम मोदी ने इसे कायरता का परिचायक बताया है।

उरी अटैक: हमलावरों को बख्‍शा नहीं जाएगा- पीएम
उरी. कश्मीर के उरी सेक्टर में आज सुबह भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के मुख्यालय पर हमला कर दिया। खबर है कि हमले में 17 जवान शहीद हो गए और 19 अन्य घायल हुए हैं। मुठभेड़ में सेना ने 4 आतंकी मार गिराए हैं। कहा जा रहा है कि ये फिदायीन हमला आज सुबह 5.30 बजे हुआ है जिसके बाद से सेना और आतंकियों के बीच में लगातार मुठभेड़ जारी रही। हमले में सेना के जवानों के टेंट शिविरों में आग लग गई थी, जिसकी वजह से सुरक्षा बलों को भागने का भी मौका नहीं मिला था।
हमले को देखते हुए पीएम मोदी ने इसे कायरता का परिचायक बताया है। पीएम ने हमले की कड़ी निंदा की है और अपने ट्विटर वॉल पर लिखा है कि हम उरी हमले की कड़ी निंदा करते हैं जो एक कायराना हरकत है। मैं देश को विश्‍वास दिलाना चाहता हूं कि इस हमले के पीछे जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्‍शा नहीं जाएगा।
पीएम मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि मैं उन सभी को सलाम करता हूं जो इस हमले में शहीद हो गए। उनकी इस शहादत को देश हमेशा याद रखेगा। इन बहादुर जवानों के परिवार के साथ मेरी संवेदना है। उन्होंने कहा कि मैंने हमले को लेकर गृहमंत्री और रक्षा मंत्री से बात की है और स्थिति का जायजा लिया है। रक्षा मंत्री जम्मू-कश्‍मीर जायेंगे और हालात का जायजा लेंगे।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब चार बजे हुए आतंकी हमले के साथ ही विस्फोटों की आवाज सुनाई दी और मुठभेड शुरु हो गई। हमले की चपेट में आया स्थल यहां से 102 किलोमीटर और सेना के ब्रिगेड मुख्यालय से कुछ ही मीटर की दूरी पर स्थित है।
सबसे घातक हमलों में से एक
आपको बता दें कि उरी में हुआ आज का हमला हाल के वर्षों में सेना पर किए गए सबसे घातक हमलों में से एक है। उरी में हुए आतंकी हमले से पहले साल 2014 में भी आतंकियों ने उरी को अपना निशाना बनाया था। उस हमले में भी सेना 10 जवान शहीद हुए थे। बता दें कि एक महीने के अंदर कश्मीर में ये चौथा आतंकी हमला है। इससे पहले 15 अगस्त, 17 अगस्त,10 सितंबर 2016 को आतंकियों ने घुसपैठ करके कश्मीर को निशाना बनाने की कोशिश की थी।
15 अगस्त को हुए हमले में सीआरपीएफ के एक कमांडेंट शहीद हुए थे तो वहीं 17 अगस्त को हुए हमले में तीन जवानों ने शहादत हासिल की थी। 10 सितंबर को हुए हमले में एक पुलिस कॉन्स्टेबल की जान चली गई थी।
गृहमंत्री का रुस और अमेरिका दौरा रद्द
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उरी में हुए हमले और कश्मीर में अशांति के मद्देनजर अपना रुस और अमेरिका दौरा रद्द कर दिया है। राजनाथ ने उरी में आतंकी हमले से उत्पन्न स्थिति पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी बात की। गृहमंत्री को आज रात चार दिन की रुस यात्रा पर रवाना होना था। इसके बाद भारत-अमेरिका आंतरिक सुरक्षा वार्ता के लिए 26 सितंबर से छह दिन के लिए अमेरिका जाने का कार्यक्रम था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top