logo
Breaking

राजग की बैठक: पीएम ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ करने पर दिया जोर

प्रधानमंत्री मोदी पिछले 20 वर्षो के दौरान विश्व आर्थिक मंच में हिस्सा लेने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें इसके उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया।

राजग की बैठक: पीएम ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ करने पर दिया जोर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) की बैठक में गठबंधन के नेताओं से विधानसभाओं और लोकसभा चुनाव एक साथ कराने के लिए सकारात्मक माहौल बनाने की दिशा में काम करने को कहा।

राजग की बैठक में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले 20 वर्षो के दौरान विश्व आर्थिक मंच में हिस्सा लेने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें इसके उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया।

इसे भी पढ़ें- आम बजट 2018: GST से राहत की उम्मीद, थाली में सस्ती सब्जी और दाल का इंतजार

इस प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की उपस्थिति विश्व पटल पर भारत के बढ़ते सामरिक कद की स्वीकारोक्ति है।

प्रस्ताव में ये भी कहा गया है कि देश के 69वें गणतंत्र दिवस पर आसियान के 10 देशों के अतिथि के रूप में आतंत्रित करना साहसिक पहल थी।

यह ऐतिहासिक अवसर था जिसमें आसियान के सभी 10 नेताओं ने हिस्सा लिया। यह प्रधानमंत्री के नेतृत्व और दृष्टि पर मुहर है।

इसे भी पढ़ें- इकोनॉमिक सर्वे 2018: शिक्षा-स्वास्थ्य, लिंग समानता पर होगा सरकार का फोकस

बैठक में मौजूद एक नेता ने कहा कि एक साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर मोदी ने कहा कि नेताओं को इस मुद्दे पर चर्चा शुरू करनी चाहिए और इसके पक्ष में सकारात्मक माहौल बनाने में मदद करना चाहिए।

मोदी ने कहा कि देश में लगातार चुनाव के चक्र के कारण आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने से विकास कार्य प्रभावित होता है और काफी पैसा भी खर्च होता है।

सांसदों की उपस्थिति

भाजपा संसदीय दल कार्यकारणी की बैठक भी हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार के एजेंडे को सुचारू रूप से आगे बढ़ाने के लिए पार्टी सांसदों की अधिकतम उपस्थिति पर जोर दिया। प्रधानमंत्री कई मौकों पर संसद में पार्टी सांसदों की उपस्थिति के विषय को उठा चुके हैं।

पीएम का अभिवादन, सुषमा- निर्मला की सराहना

भाजपा की बैठक के दौरान दावोस में प्रधानमंत्री के संबोधन और गणतंत्र दिवस पर आसियान देशों के नेताओं की उपस्थिति के लिए प्रधानमंत्री का अभिवादन किया गया। बैठक में मौजूद एक पार्टी नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इन दोनों घटनाक्रमों के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की सराहना की।

Loading...
Share it
Top