Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शिक्षक दिवसः पीएम मोदी का भाषण सुनेंगे बच्चे, स्कूलों में होगा सीधा प्रसारण

पीएम मोदी 3 बजे से 4:45 बजे तक टी.वी., वेबकास्टिंग और रेडियो के माध्यम से देश भर के स्कूली बच्चों को संबोधित करेंगे।

शिक्षक दिवसः पीएम मोदी का भाषण सुनेंगे बच्चे, स्कूलों में होगा सीधा प्रसारण
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर सभी शासकीय व निजी स्कूलों के बच्चों से सीधे रू-ब-रू होंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री शिक्षक दिवस पर अपरान्ह 3 बजे से 4:45 बजे तक टी.वी., वेबकास्टिंग और रेडियो के माध्यम से देश भर के स्कूली बच्चों को संबोधित करेंगे।
प्रदेश के मुख्य सचिव विवेक ढांड ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए प्रधानमंत्री के लाईव संबोधन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए शिक्षक दिवस के दिन प्रदेश के सभी शासकीय व निजी स्कूलों को पूर्वान्ह 11 बजे से शाम 5 बजे तक लगाने तथा इस दिन शत-प्रतिशत बच्चों व शिक्षकों की अनिवार्य रूप से उपस्थित सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तारन प्रकाश सिन्हा ने बताया कि जिले में 2707 शासकीय व 504 अशासकीय शाला हैं । इनमें 3 लाख 98 हजार 117 बच्चे अध्ययनरत है। शिक्षक दिवस के दिन जिले के सभी शासकीय व निजी स्कूलों को पूर्वान्ह 11 बजे से शाम 5 बजे तक लगाने के निर्देश सभी प्राचार्यो व संस्था प्रमुखों को दे दिए है।
उन्होंने बताया कि पूर्वान्ह 11 बजे सभी स्कूल प्रारंभ होंगे और 2 बजे तक शिक्षक दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके बाद अतिथि भोज का आयोजन होगा और अपरान्ह 3 बजे से सभी बच्चे व शिक्षक प्रधानमंत्री के उद्बोधन को टेलीविजन, एजुसेट, वेबकास्टिंग व रेडियो के जरिए सीधे देख और सुन सकेंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए आवश्यक टेलीविजन, रेडियो व साउण्ड सेट की व्यवस्था के लिए जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास सहित सभी जनपदों सीइओ, बीईओ को दे दिए हैं। साक्षर भारत के तहत जिले में संचालित आदर्श लोक शिक्षा केन्द्रों में इस कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था के लिए जिला परियोजना अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, और कहां सुने जाएंगे मोदी के भाषण को -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Share it
Top