Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोदी ने नहीं ली अभी तक कोई छुट्टी, ऑफिस में करते हैं इतने घंटे काम

प्रधानमंत्री ने जनता से कही आप 10 घंटे काम करों मैं 18 घंटे काम करूंगा की बात सार्थक कर दी है।

मोदी ने नहीं ली अभी तक कोई छुट्टी, ऑफिस में करते हैं इतने घंटे काम
नई दिल्ली. देश के सबसे शक्तिशाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अजब-गजब बातें सामने आती रहती हैं। देश की जनता से यह कहने वाले प्रधानमंत्री कि आप 10 घंटे काम करों मैं 18 घंटे काम करूंगा की बात सार्थक कर दी है। एक आरटीआई कार्यकर्ता के आवेदन से यह खुलासा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबतक कोई छुट्टी नहीं ली है।
एक आरटीआई कार्यकर्ता के यह पूछे जाने पर कि, "देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में कितनी छुट्टियां ली हैं?" इस पर जवाब आया कि उन्होंने अबतक एक भी छुट्टी नहीं ली है। कार्यकर्ता ने दूसरे प्रधानमंत्री की भी जानकरी मांगी लेकिन पीएमओ ने इस संबंध में विशेष जानकारी होने से इनकार कर दिया।
प्रधानमंत्री के लिए अवकाश नियमों एवं कार्यप्रणाली की एक प्रति मांगे जाने पर पीएमओ ने यह जवाब देते हुए कहा कि पीएम हमेशा काम पर होते हैं उन्होंने अबतक कोई छुट्टी नहीं ली है। अर्जी देने वाला व्यक्ति यह भी जानना था कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, एच डी देवगौड़ा, इंद्र कुमार गुजराल, पीवी नरसिंह राव, चंद्रशेखर, वीपी सिंह और राजीव गांधी ने कोई छुट्टी ली थी अगर ली थी तो उसकी पूरी जानकारी उपलब्ध करायें। पीएमओ ने इस संबंध में किसी भी तरह के दस्तावेज होने से इनकार कर दिया. पीएमओ ने कहा, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है हां इतना कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक कोई छुट्टी नहीं ली है।
यह चौंकाने वाली बात हैं कि, छुटीयां और अवकाश का प्रावधान होते हुए भी नरेंद्र मोदी ने आपने करीब ढाई साल के कार्यकाल में अब तक कोई भी अवकाश नही लिया है। वह 18 से ज्यादा घंटे काम करने के लिए भी जाने जाते हैं। बता दें कि नरेंद्र मोदी की यह कार्यक्षमता और काम के प्रति समर्पण ही उन्हें देश के सबसे शक्तिशाली लोगों में शामिल करता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज्यादा देर तक काम करने और कम सोने के लिए जाने जाते हैं। उनके काम और लगन की तारीफ अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि एक चर्चा में पता चला की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे भी कम सोते हैं। मोदी न सिर्फ काम की वजह से बल्कि अपनी धार्मिक मान्यवताओं को भी निभाने के लिए जाने जाते हैं। नवरात्र में वो सिर्फ पानी पी कर रहते हैं। उपवास के बाद भी संबोधन या भाषणों में उनकी आवाज कम नहीं होती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top