Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अभी तो ''पायलट प्रोजेक्ट'' हुआ है, असली एक्शन बाकी है

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन वर्धमान को ''शांति पहल'' के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा। इमरान की इस घोषणा के बाद पीएम मोदी ने विज्ञान कांग्रेस के कार्यक्रम में कहा कि आप सभी वैज्ञानिक किसी भी प्रयोग के सफल होने के बाद पायलट प्रोजेक्ट पर काम करते हैं।

अभी तो
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन वर्धमान को 'शांति पहल' के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा। इमरान की इस घोषणा के बाद पीएम मोदी ने विज्ञान कांग्रेस के कार्यक्रम में कहा कि आप सभी वैज्ञानिक किसी भी प्रयोग के सफल होने के बाद पायलट प्रोजेक्ट पर काम करते हैं।
उसके बाद असली कार्रवाई करते हैं। अभी तक जो हुआ है वो पायलट प्रोजेक्ट हुआ है। पायलट प्रोजेक्ट हो गया है। रियल प्रोजेक्ट बाकी है। पहले तो प्रैक्टिस थी। आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी वायु सेना ने बुधवार को LOC पार की।
जिसके बाद अभिनंदन अपने विमान से उन पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ने पहुंचे। खदेड़ते हुए अभिनंदन का विमान क्रैश हो गया। लेकिन अभिनंदन तब तक विमान से कूद गए थे। लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वह LOC को पार करके पाकिस्तान में गिरे हैं।
पाकिस्तानी सेना ने एक के बाद एक कई वीडियो जारी करके यह सूचना दी थी कि भारतीय पायलट उनकी हिरासत में है। भारत ने भी इसके बाद लगातार पाकिस्तानी राजनायिकों को तलब किया था। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में अभिनंनदन के रिहाई की घोषणा की है।
Share it
Top