Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम नरेंद्र मोदी ने WTO प्रमुख से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) प्रमुख रॉबर्टो एजिवीदो ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने WTO प्रमुख से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) प्रमुख रॉबर्टो एजिवीदो ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। डब्ल्यूटीओ महानिदेशक ने बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली को मजबूत बनाने के तरीके तलाशने को लेकर बातचीत शुरू करने की पहल के लिए सरकार को धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें- SBI को लगा 15 करोड़ रुपए का चूना, CBI ने बैंक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने इस बात को दोहराया कि भारत बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली का प्रबल समर्थक है। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीओ की गतिविधियों को अधिकतवज्जो देना आवश्यक है ताकि यह विकासशील देशों की चिंताओं को दूर कर सके।
प्रधानमंत्री मोदी ने डब्ल्यूटीओ प्रमुख से विशेष प्रयास करने का आग्रह किया, जिससे खुले व्यापार और वैश्विकरण का फायदा विकासशील देशों में और स्पष्ट रूप से दिखे। उन्होंने डब्ल्यूटीओ के मंत्रियों की अनौपचारिक बैठक की सफलता की कामना भी की।
इससे पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया और डब्ल्यूटीओ प्रमुख के साथ एक तस्वीर पोस्ट कर कहा, ‘‘ डब्ल्यूटीओ महानिदेशक मि. रॉबर्टो एजिवीदो के साथ मुलाकात शानदार रही।'
एजिवीदो ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि बहुपक्षीय व्यापार संगठन के अधिकार को और बढ़ाने के लिए मिनी- मंत्रालयी बैठक उपयोगी होगी।
उन्होंने इससे पहले आज यहां कहा, ‘‘ हम डब्ल्यूटीओ में और इसके बाहर कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। व्यापार का माहौल इस वक्त वैश्विक रूप से बहुत जोखिम भरा है। हमें यहां अनौपचारिक डब्ल्यूटीओ बैठक में एक खुली और ईमानदार बातचीत करने की कोशिश करनी होगी।'
Next Story
Top