Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी ने अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर का किया उद्घाटन, राहुल गांधी पर कसा तंज

डीएआईसी में संबोधन के दौरान पीएम ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है।

पीएम मोदी ने अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर का किया उद्घाटन, राहुल गांधी पर कसा तंज

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन कर दिया है। डॉ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर (डीएआईसी) में संबोधन के दौरान पीएम ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है।

पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब का नाम लेकर वोट मांगते हैं, बाबा भोले ज्यादा याद आते हैं। वहीं उन्होंने आगे कहा कि अंबेडकर से ज्यादा वो भोले को याद कर रहे हैं।

इस दौरान केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत, राज्य मंत्री रामदास अठावले, कृष्ण पाल गुर्जर और विजय सांपला समेत कई वरिष्ठ लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - चीन ने भारत पर लगाया नया आरोप, ड्रोन को लेकर दिया विवादित बयान

डीआईएसी की आधारशिला साल 2015 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी थी। यह सेंटर अपने तय समय से दो महीने पहले ही बनकर तैयार हो गया है। डीएआईसी का निर्माण लगभग 192 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है।

जबकि इसे तैयार करने की समयसीमा जनवरी 2018 की तय की थी। डीएआईसी का निर्माण 3.25 एकड़ में किया गया है। डीआईएसी को एक उत्कृष्ट केंद्र में विकसित करने के लिए इस भवन को एक वृहत पुस्तकालय, तीन अत्याधुनिक सभागारों, बैठने की अलग-अलग क्षमता वाले तीन सम्मेलन कक्षों और प्रदर्शनी क्षेत्रों से सुसज्जित किया गया है।

Next Story
Share it
Top