Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ही होंगे बीजेपी का खास चेहरा

चुनाव की तिथि की घोषणा से पहले पीएम मोदी उत्तर-प्रदेश में हर महीने एक रैली करेंगे।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ही होंगे बीजेपी का खास चेहरा
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही उत्तर-प्रदेश चुनावों में पार्टी का प्रमुख चेहरा होंगे। बीजेपी यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव मोदी के नाम और चेहरे पर लड़ने का मन बना रही है। चुनाव प्रचार में केंद्र सरकार की उपलब्धियों और मोदी सरकार की किसानों, गरीबों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को खास तौर पर उठाया जाएगा। बिहार चुनाव में मिली पराजय के बाद बीजेपी की प्रतिष्ठा उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रदर्शन पर टिकी हुई है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 'पार्टी की योजना है कि उत्तर-प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में प्रधानमंत्री की बड़ी रैली आयोजित की जाएं। उत्तर प्रदेश चुनाव में प्रचार के लिए हमारा मुद्दा केंद्र सरकार की उपलब्धियों और जनसरोकार की योजनाओं की चर्चा करना है। खास तौर पर सरकार की गरीबों के हित में बनाई नीतियों के प्रचार पर फोकस किया जाएगा।'
उत्तर प्रदेश से जुड़े पार्टी के एक नेता ने कहा, 'हमें सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना होगा। इसकी जरूरत है कि सरकारी योजनाओं से होने वाले लाभ के बारे में हम लोगों को बताए।' सूत्र ने यह भी बताया कि ऐसी योजना है कि प्रदेश में पीएम की चार यात्राएं आयोजित की जाएंगी। फिलहाल जिन चार क्षेत्रों के नाम तय किए गए हैं वो सहारनपुर, ललितपुर, बलिया और सोनभद्र हैं।
चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी ने राज्य को कई हिस्सों में बांट दिया है। सहारनपुर (पश्चिमी यूपी), ललितपुर (कानपुर क्षेत्र), बलिया (गोरखपुर इलाके), सोनभद्र (काशी क्षेत्र) क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के लिए पार्टी अपनी रणनीति तय करेगी। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री की हर यात्रा कम से कम दो क्षेत्रों को कवर करेगी। यात्राओं की शुरुआत लखनऊ से हो सकती है।
पार्टी सूत्रों का कहना है कि चुनाव की तिथि की घोषणा से पहले ही पीएम मोदी हर महीने एक रैली प्रदेश में करेंगे। पार्टी सूत्र के अनुसार, 'बीजेपी के पक्ष में हवा बनाने के लिए खास तौर पर यह रणनीति अपनाई जा सकती है।' बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी उत्तर-प्रदेश चुनावों में पार्टी की तरफ से प्रचार की कमान संभालेंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top