Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सऊदी प्रिंस के सामने ही पीएम मोदी ने साधा पाकिस्तान पर निशाना, कहा...

सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद अपनी भारत यात्रा पर हैं। भारत पहुंचे प्रिंस की मेजबानी पीएम मोदी ने की। साऊदी और भारत के बीच 5 महत्वपूर्ण समझौते हुए हैं। ये क्षेत्र हैं पर्यटन, ब्रॉडकास्टिंग, हाउसिंग, ऊर्जा, सुरक्षा। इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में निवेश का पीएम मोदी ने किया स्वागत। पीएम मोदी ने कहा कि साऊदी के नागरिकों के लिए ई वीजा का प्रावधान लाया जाएगा। पीएम मोदी ने प्रिंस सलमान के साथ अपनी साझा प्रेस कान्फ्रेंस में कहा पुलवामा में हुआ आतंकी हमला दुनिया पर छाए क्रूर कहर की निशानी है।

सऊदी प्रिंस के सामने ही पीएम मोदी ने साधा पाकिस्तान पर निशाना, कहा...
सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद (Mohammad Bin Salman Al Saud) अपनी भारत यात्रा पर हैं। भारत पहुंचे प्रिंस की मेजबानी पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने की। सऊदी और भारत के बीच 5 महत्वपूर्ण समझौते हुए हैं। ये क्षेत्र हैं पर्यटन, ब्रॉडकास्टिंग, हाउसिंग, ऊर्जा, सुरक्षा।
इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में निवेश का पीएम मोदी ने किया स्वागत। पीएम मोदी ने कहा कि सऊदी के नागरिकों के लिए ई वीजा का प्रावधान लाया जाएगा। पीएम मोदी ने प्रिंस सलमान के साथ अपनी साझा प्रेस कान्फ्रेंस में कहा पुलवामा में हुआ आतंकी हमला दुनिया पर छाए क्रूर कहर की निशानी है। ऐसे सभी देश जो आतंकवाद का संरक्षण करते हैं उन पर हर संभव दबाव बनाने की आवश्यक्ता है।
पीएम मोदी की यह बात इस लिए खास हो जाती है क्योंकि एक दिन पहले ही प्रिंस सलमान पाकिस्तान के अपने दौरे पर थे। जहां पर पाक पीएम ने प्रिंस सलमान को खुश करने के लिए एक ड्राइवर की भूमिका निभाई थी।
प्रिंस सलमान ने पुलवामा में हुए आतंकी हमलों को लेकर कहा कि साऊदी अरब भारत को हर तरह की मदद देगा। चाहे वो इंटेलिजेंस की रिपोर्ट हो। या किसी और तरह की। उन्होंने कहा कि भारत और सऊदी अरब का रिश्ता बेहद पुराना है। इस लिए हम हर संभव मदद करेंगे।
आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव से अनुरोध किया है कि वह उसके और भारत के बीच तनाव कम करने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करें। दोनों देश के बीच वार्ता कराने में मदद करें। पाक विदेश मंत्रालय ने बताया कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस को सोमवार को पत्र भेजकर दोनों देशों के बीच तनाव कम करने में उनकी मदद मांगी।
भारत ने पाकिस्तान से सर्वाधिक तरजीही देश का दर्जा वापस लेने और पड़ोसी देश से आने वाले सामान पर सीमा शुल्क 200 प्रतिशत बढ़ाने की शुक्रवार को घोषणा की थी। कुरैशी ने अपने पत्र में लिखा, मैं पाकिस्तान के खिलाफ भारत के बल प्रयोग के खतरे के कारण हमारे क्षेत्र में खराब हो रहे सुरक्षा हालात की ओर आपका ध्यान आकर्षित करता हूं।
भारत कश्मीर मामले पर किसी भी तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप को नकार चुका है। वह कहता आया है कि भारत एवं पाकिस्तान के संबंधों से जुड़े सभी मामलों को द्विपक्षीय तरीके से सुलझाया जाना चाहिए।

Next Story
Share it
Top