Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विकास को जनांदोलन बनाना में मेरा साथ दें: पीएम मोदी

नीति आयोग के चैंपियन आफ चेंज कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी ने 200 युवा सीईओ को संबोधित किया।

विकास को जनांदोलन बनाना में मेरा साथ दें: पीएम मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में 200 युवा सीईओ को संबोधित करते हुए कहा, मैं चाहता हूं प्रत्‍येक नागरिक को यह लगना चाहिए कि यह देश उनका है और वह इसके लिए काम करेगा।

नीति आयोग द्वारा आयोजित चैंपियन आफ चेंज कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि गांधी ने यही कर देश का अंग्रेजों की गुलामी से आजाद कराया था। आजादी की लड़ाई को जन आंदोलन का रूप दिया था।

इसे भी पढ़ेंः तीन तलाक खत्म: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुस्लिम संगठनों के बड़े बयान

कार्यक्रम में पीएम और देश के युवा सीआईओ के बीच अर्थव्यवस्था आगे बढ़ाने पर बातचीत हुई। पीएम मोदी ने बाद में इन युवाओं को संबोधित करते हुए कहा, 'इस बातचीत के कारण हर विषय, हर समस्या, हर सुझाव के संबंध में 360 डिग्री व्यू उभर कर आता है।

पीएम ने कहा कि आपकी हमारी सोच में फर्क बस इतना है कि आपकी सारी गतिविधि रिजल्ट ऑरिएंटेड होती है और सरकार जनकल्याण के लिए चलती है।

पीएम ने यह भी कहा कि हमने टेंडर की प्रक्रिया को आसान किया है। सरकार ने एक GEM पोर्टल बनाया है, जिस पर सरकारी दफ्तर अपनी जरूरतें लिख देते हैं। उस पर छोटे से छोटा व्यापारी में आज अपना माल सप्लाई कर सकता है।

टूरिजम पर बात करते हुए पीएम ने कहा, हमारी सोच है कि हम अपनी चीजों को बढ़ावा नहीं देते हैं। अगर हम अपनी विरासत का प्रदर्शन करें, तो लोग उसे देखने को उत्सुक हों।

इसे भी पढ़ेंः तीन तलाक खत्म: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुस्लिम संगठनों के बड़े बयान

नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िंया की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि उन्होंने शानदार काम किया है। उन्होंने कहा, अरविंद 45 साल अमेरिका में रहे, मेरी उनसे दोस्ती है।

मैंने उनसे कहा कि कुछ वक्त आकर भारत में योगदान दें। वह आए और पहले के प्लानिंग कमिशन के मुताबिक नीति आयोग में बेहतरीन काम किया।

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top