Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गांधीनगर: पीएम मोदी की मां पहुंचीं बैंक, बदलवाए पुराने नोट

हीराबेन वीआइपी कल्चर के खिलाफ संदेश देने के मकसद से आम आदमी की तरह बैंक गईं।

गांधीनगर: पीएम मोदी की मां पहुंचीं बैंक, बदलवाए पुराने नोट
गांधीनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 8 नवंबर 2016 को 500 और 1000 रुपए के नोटों को कागज के टुकड़े में बदलने के ऐलान के बाद से लोगों में अपने-अपने नोटों को बैंक खातों में जमा कराने के लिए होड़ सी मची है। लोग बैंक के बाहर लंबी-लंबी कतारों में लग कर अपने पैसे जमा करने में लगे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन भी अपने पुराने नोट बदलवाने के लिए मंगलवार को बैंक पहुंचीं। हीराबेन को चलने में काफी दिक्कत हो रही थी। हालांकि, उनके साथ परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे। हीराबेन ने गांधीनगर के रायसन में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में अपने पुराने नोट बदलवाए।
हीराबेन वीआइपी कल्चर के खिलाफ संदेश देने के मकसद से आम आदमी की तरह बैंक गईं। बुजुर्ग होने के कारण उन्हें लाइन में नहीं लगना पड़ा और परिवार की मदद से उन्होंने फॉर्म भरकर अपने 4500 हजार रुपए के पुराने नोट बदलवाए। नोट बदलवाने के बाद उन्होंने 2000 का नया नोट भी दिखाया।
चलने में काफी मुश्किलें होने के बावजूद पीएम की मां हीराबेन ने संदेश देने की कोशिश की कि वह बुजुर्ग होकर भी सरकार के फैसले के साथ खडे़ होकर थोड़ी मुश्किल सह सकती हैं। हीराबेन अपने सबसे छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं। पंकज मोदी राज्य के सूचना विभाग में कार्यरत हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top