logo
Breaking

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- जय भारत-जय इजरायल, पीएम मोदी की जमकर की तारीफ

छह दिवसीय यात्रा पर भारत आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को गुजरात जा रहे हैं। पीएम मोदी खुद नेतन्याहू और उनकी पत्नी का स्वागत करने के लिए वहां मौजूद रहेंगे।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- जय भारत-जय इजरायल, पीएम मोदी की जमकर की तारीफ

छह दिवसीय यात्रा पर भारत आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपनी पत्नी संग बुधवार को अहमदाबाद चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

पीएम मोदी नेतन्याहू के साथ गुजरात की सड़कों पर जनता का अभिवादन स्वीकारते हुए अपनी दोस्ती का नमूना पेश किया। सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं।

लाइव अपडेट-

पीएम मोदी ने कहा- आईकेरेट का आई स्मॉल लैटर में हैं। आई को छोटा क्यों रखा इसके पिछे भी एक वजह है। क्रिएटिविटी की सबसे बड़ी रूकाबट होती है 'आई' का बड़ा होना। क्रिएटिविटी के साथ आगर आई कैपिटल है, तो उसका मतलब है अहम और अहंकार आधे आ रहे है।
पीएम ने कहा, चार दिन पहले, 100 उपग्रह अंतरिक्ष में भेजने का कीर्तिमान रचा है। इस तरह की सफलता के लिए कड़ी मेहनत और सपनों की आवश्यकता होती है इस तरह की ऊर्जा हमारे वैज्ञानिकों और युवाओं में भरी हुई है।
पीएम मोदी ने कहा, इजरायल की टेक्नोलॉजी और क्रिएटिविटी दुनिया को प्रभावित करती है। इजरायल ने यह साबित कर दिया है कि लोगों की कमिटमेंट देश के आकार को आगे नहीं ले जा सकती।
पीएम ने कहा, जब मैंने कुछ साल पहले आईकेरेट लॉन्च किया, मैंने कहा था कि मैं इसे इज़राइल के साथ जोड़ना चाहता हूं। मेरा मकसद यह था कि इस संस्था और हमारे युवाओं को इजरायल के अनुभव और उनके शुरूआती वातावरण से फायदा हुआ।
पीएम मोदी ने आईकेरेट सेंटर में अपने संबोधन में कहा- जब मैं पिछले साल इजराइल गया था, तो मैंने अपना मन बना लिया कि इस आधार पर इसराइल के साथ अधिक मजबूत संबंध होना चाहिए।
उस समय से, मैं अपने दोस्त बेंजामिन नेतनयाहू को भारत आने के लिए इंतजार कर रहा था। वह यहां है और अब हमने आईकेरेट सेंटर उद्घाटन किया है।
इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने आईकेरेट सेंटर में अपने संबोधन में कहा- जय हिन्द! जय भारत! जय इजरायल! थैंक्यू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सभी को थैंक्यू!
आईकेरेट सेंटर में बोले इजरायल के पीएम नेतन्याहू कहा, मुझे यहां आने में खुशी हो रही है। दुनिया आईपैड और आइपॉड के बारे में जानती है, दुनिया के बारे में जानना जरूरी है कि यह आईकेरेट है।
अहमदाबाद के देव ढोलेरा गांव में आईकेरेट सेंटर में पीएम मोदी और इजराइल पीएम नेतन्याहू
अहमदाबाद के देव धोलेरा गांव के आई-क्रिएट सेंटर में मौजूद पीएम मोदी, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू।
मोदी और नेतन्याहू सबसे पहले साबरमती आश्रम गए। नेतन्याहू ने यहां अपनी पत्नी के साथ बापू की तस्वीर पर सूत की माला चढ़ाई और इसके साथ ही वहां रखा चरखा भी चलाया। .
इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी और नेतन्याहू धोलेरा गांव के 'आई क्रिएट' सेंटर पहुंचे और दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने संयुक्त रूप से सेंटर का उद्घाटन किया।
यह सेंटर शहर के पास बावला टाउन में स्वायत्त सेंटर ऑफ एक्सीलेंस हैं। मोदी जब 2011 में राज्य के मुख्यमंत्री थे तब औपचारिक तौर पर 'आई क्रिएट' शुरू किया गया था।
साबरमती आश्रम में इजरायल के प्रधानमंत्री नेतनयाहू और उनकी पत्नी सारा नेतनयाहू ने दिया संदेश।
इजरायली पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू ने पीएम मोदी संग उड़ाई पतंग।
साबरमती आश्रम में बापू की मूर्ति पर इजरायली पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने चढ़ाए फूल।
पीएम मोदी के साथ साबरमती आश्रम पहुंचकर इजरायली पीएम और उनकी पत्नी ने बापू को श्रद्धांजलि दी। इजरायली पीएम ने चलाया चरखा।

रोड शो के दौरान साबरमती आश्रम की तरफ जाते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायली प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी को सांस्कृतिक कार्यक्रम के बारे में समझाया।

अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक आठ किलोमीटर लंबे रोड शो पर निकले पीएम मोदी और नेतन्याहू। आठ किलोमीटर के रास्ते में 50 मंच तैयार किए गए है।

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू का स्वागत किया।

अहमदाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कुछ ही देर में नेतन्याहू संग करेंगे रोड शो।

पीएम मोदी और नेतन्याहू के स्वागत के लिए जोर-शोर से तैयारियां हो रही हैं।

Loading...
Share it
Top