Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

SCO Summit : शी जिनपिंग के बाद अब रूस के राष्ट्रपति पुतिन से पीएम मोदी ने की मुलाकात

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंच चुके हैं। विश्केक में विमान से उतरते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन के मौके पर प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की।

पीएम नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन के मौके पर प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की।

पीएम मोदी गुरुवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचे। विश्केक में विमान से उतरते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया है।

एएनआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिश्केक पहुंचने पर वहां मौजूद लोगों ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत के दौरान वहां मौजूद एक शख्स ने एक मिठाई दी। जिसको खाने के बाद पीएम मोदी गणमान्यों का धन्यवाद कर चल पढ़े।

मोदी लोकसभा चुनाव में दोबारा जीतने के बाद पहले बहुपक्षीय सम्मेलन में भाग ले रहे है। इससे पहले मोदी ने बिश्केक की अपनी दो दिवसीय यात्रा से पहले एक बयान में कहा कि उनकी एससीओ शिखर सम्मेलन के इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग समेत कई नेताओं से मिलने की योजना है।

उन्होंने कहा था कि हम क्षेत्र में बहुपक्षीय, राजनीतिक, सुरक्षा, आर्थिक और लोगों के बीच आपसी संवाद को बढ़ावा देने में एससीओ को विशेष महत्व देते हैं। भारत ने दो साल पहले एससीओ का पूर्ण सदस्य बनने के बाद इसके विभिन्न वार्ता तंत्रों में सक्रियता से भाग लिया है। मोदी ने कहा कि भारत ने किर्गिज गणराज्य की अध्यक्षता को पूरा सहयोग दिया है।

Loading...
Share it
Top