Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूपी के लोगों से बोले PM, सपा और बसपा को निकालो बाहर

पीएम ने कहा कि महोबा की ये भूमि विशेष है, इसने तलवार और कलम दोनों की ताकत दिखाई है।

यूपी के लोगों से बोले PM, सपा और बसपा को निकालो बाहर
नई दिल्ली. अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बुंदेलखंड के महोबा में जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने उत्तर प्रदेश की बदहाली के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। रैली को संबोधित करते हुए सोमवार को उन्होंने कहा कि जब तक आपलोग इन दोनों पार्टियों को सत्ता से बेदखल नहीं करेंगे तब तक राज्य उत्तम प्रदेश नहीं बन सकता है।
रैली के अंत में मोदी ने 'भारत माता की जय' बोलकर स्पीच को खत्म किया। मोदी ने कहा जैसे कोई हिन्दू मां के गर्भ में बच्चे को मार देगा तो जेल जाएगा, वैसे ही अगर कोई फोन पर तीन तलाक बोल दे तो क्या मुसलमान बेटियों की जिंदगी तबाह हो जाए? पीएम ने कहा कि मोदी राज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है, मोदी अपने आप को खपाने के लिए निकला है तो वही सत्ता में काबिज सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक पार्टी को सिर्फ परिवार की चिंता। आपसी लड़ाई से लोगों को गुमराह किया जाता है। एक तरफ वो जिनको अपना परिवार बचाना है, दूसरे जिनको बस कुर्सी पकड़नी है और तीसरे हम, जिन्हें सिर्फ यूपी बचाना है। यहां सत्ता ज़रूर बदलती है, लेकिन यहां के लोगों को अब तक कोई फायदा नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव की तस्वीर भी 2014 के आम चुनावों की तरह साफ है।
पीएम मोदी महोबा में सिंचाई परियोजना की शुरुआत करने पहुंचे थे। बुंदेलखंड की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के किसान मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं। उन्होंने बुंदेलखंड को अपार प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर इलाका बताया। पीएम ने कहा कि अगर नदियों को जोड़ दिया गया तो बाढ़ और सूखे की समस्या दूर हो सकती है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की इस योजना पर उनकी सरकार काम कर रही है। लोकसभा चुनावों में पीएम ने प्रचार के दौरान किसानों की समस्या दूर करने का वादा किया था।
प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में एक वीडियो ट्वीट कर लोगों से अपील की थी कि वो इस बार सेना को श्रद्धांजलि देते हुए दीपावली का ख़ास त्यौहार उनके नाम समर्पित करें। पीएम मोदी कहा था 'इस दिवाली, अपने सुरक्षा बलों, सैनिकों और बॉर्डर पर तैनात जवानों को याद करें जो लगातार हमारे देश की रक्षा करते हैं। उन्होंने कहा था कि सवा सौ करोड़ देशवासी जब सैनिकों के साथ खड़े होते हैं तो उनकी शक्ति सवा सौ करोड़ गुना बढ़ जाती है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top