Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत देगा वियतनाम को 3300 करोड़ रुपये

पीएम मोदी ने कहा बुद्ध परिवर्तन लाता है और युद्ध लाने वाले मिट गए

भारत देगा वियतनाम को 3300 करोड़ रुपये
नई दिल्ली. भारतीय पीएम मोदी के वियतनाम दौरे से कई सकारात्मक पक्ष देखने को मिले। उनकी यह पहली वियतनाम यात्रा है और उन्होंने एक्ट ईस्ट के तहत वियतनाम की राजधानी हनोई का दौरा किया है। गौरतलब है कि भारत वियतनाम को 3300 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देगा। बता दें कि मोदी वहां बौद्ध भिक्षुओं से मिले और हनोई के बौद्ध मठ कुआन सू पगोडा में भी गए। गौरतलब है कि पीएम मोदी वियतनाम से सीधे जी 20 शिखर सम्मेलन के लिेए चीन रवाना होंगे।
बुद्ध परिवर्तन लाता है
जानकारी के मुताबिक, भारत वियतनाम को 3300 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देगा। पीएम मोदी का कहना है कि कुछ असमाजिक लोगों ने वियतनाम में यूद्ध की स्थिति पैदा की और हमारे द्वारा लाए गए बुद्ध ने यहां परिवर्तन को जन्म दिया। पीएम ने आगे कहा हमारा 2000 सालों से नाता है और हम यहां बुद्ध लेकर आए। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग युद्ध लेकर आए वे खत्म हो चुके है और जो बुद्ध लेकर आए वे अमर हो गए।
वामपंथी क्रांतिकारी नेता की तारीफ
पीएम मोदी अपने वियतनाम दौरे पर वहां के क्रांतिकरी और दिग्गज नेता हो ची मिन्ह की तारीफ करते दिखे। उन्होंने वियतनाम के पीएम नुएन शुएन की हो ची मिन्ह का घर दिखाने पर भी तारीफ की। बता दें कि हो ची मिन्ह 20 वीं सदी के बड़ें नेता रहे है।
वियतनाम से सीधे चीन जाएंगे पीएम मोदी
एनबीटी की खबर के मुताबिक, पीएम मोदी जी 20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए वियतनाम से सीधे चीन के लिए रवाना होंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के वियतनाम से सीधे चीन जाने को चीन के लिए एक चुनौती के रुप में भी देखा जा रहा है। गौरतलब है कि चीन और वियतनाम के बीच साउथ चाइना सी को लेकर विवाद है। वहीं भारत इस मुद्दे पर वियतनाम का पक्षपात करता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top