Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नेपाल में बाढ़ पर पीएम मोदी के ट्वीट देख भड़के लोग

नेपाल में बाढ़ से गंभीर होते हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश को पूरी मदद का भरोसा दिलाया है।

नेपाल में बाढ़ पर पीएम मोदी के ट्वीट देख भड़के लोग

नेपाल में बाढ़ से गंभीर होते हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश को पूरी मदद का भरोसा दिलाया है। पीएम ने नेपाली प्रधानमंत्री से फोन पर बात कर उन्‍हें भारत की ओर से हरसंभव मदद का आश्‍वासन दिया।

मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को यह जानकारी दी। ट्वीट से कुछ लोगों ने रिट्वीट कर पीएम की आलोचना की। बता दे कि भारत के 9 राज्य बाढ़ से परेशान हैं लेकिन भारतीयों को लेकर पीएम ने एक भी ट्वीट नहीं किया।

जबकि नेपाल में बाढ़ के कहर पर तत्काल ट्वीट किया। कुछ लोगों ने ट्वीटर पर गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की याद दिलाते हुए कहा मोदी सर बच्चों की आत्मा भी आपके ट्वीट का इंतजार रही हैं।

दक्षिण एशिया में 1 करोड़ लोगों पर बाढ़ का कहर

इंटरनेशनल फेडरेशन आफ रेड क्रॉस एंड रेड क्रीसेंट सोसाइटीज (आईएफआरसी) ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण एशिया का बड़ा भाग मानवीय संकट से जूझ रहा है। नेपाल, बांग्लादेश और भारत में एक करोड़ साठ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार आईएफआरसी ने एक बयान में कहा है कि बांग्लादेश में बाढ़ का पानी रिकार्ड स्तर तक बढ़ चुका है और जमुना जैसी बड़ी नदियों का पानी 1988 में आई सबसे भीषण बाढ़ में तय किए गए खतरे के निशान को पार कर चुका है।

बयान के अनुसार, बांग्लादेश और नेपाल का एक-तिहाई से ज्यादा हिस्सा बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है और वहां पर आने वाले दिनों में मानवीय संकट और गहरा सकता है। नेपाल रेड क्रॉस सोसाइटी के महासचिव देव रत्न धाकवा ने बताया, बाढ़ के कारण नेपाल में अब तक 128 जानें जा चुकी हैं और 33 लोग अभी भी लापता हैं। वहीं भारत में 210 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

Next Story
Share it
Top