Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

NCC परेड में शामिल हुए पीएम मोदी, कहा परेड में कदम ही नहीं मन भी मिलते हैं

उन्होंने कहा कि एनसीसी परेड में शामिल होना गौरव की बात है।

NCC परेड में शामिल हुए पीएम मोदी, कहा परेड में कदम ही नहीं मन भी मिलते हैं

नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एनसीसी (नेशनल कैडेट्स कोर) की रैली को संबोधित किया। दिल्ली के आर्मी परेड ग्राउंड में उन्होंने कहा कि मुझे आप लोगों पर बहुत गर्व है और मुझे विश्वास है कि देशवासियों को भी आप लोगों पर बहुत गर्व होगा। एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता एक स्वभाव है और इसे लेकर सजगता बरती जानी चाहिए।

वीरता पुरस्कार मिलने के एक दिन बाद ही शहीद हुए कर्नल एमएन राय, दो आतंकी ढेर

उन्होंने कहा कि स्वच्छता से भारत माता की सेवा की जा सकती है। उन्होंने स्वच्छता के प्रति नजरिया बदलने का आह्वान करते हुए कहा कि गंदगी नहीं फैलाए और स्वच्छता को लेकर हमेशा सजग रहें। स्वच्छता से दुनिया में भारत के प्रति नजरिया बदलेगा। मोदी ने कहा, 'हम भाग्यशाली हैं कि भारत युवाओं का देश है। हमारे सपने जवान हैं और हमारी ऊर्जा जवान है।

दिल्ली दंगलः PM मोदी लगाएंगे BJP की नैय्या पार, करेंगे चार बड़ी रैलियां

पीएम मोदी ने कहा कि यहां आकर मेरी पुराने दिनों की यादें ताजा हो गई। मैं भी बचपन में एनसीसी कैड्ट्स था। उन्होंने कहा कि एनसीसी परेड में शामिल होना गौरव की बात है। एनसीसी में देशभक्ति के संस्कार मिलते है। परेड में कैडेट्स के सिर्फ कदम ही नहीं बल्कि मन भी मिलते हैं। कदम और दिल मिलने से मकसद पूरा होता है

पीएम मोदी और ओबामा ने की 'मन की बात', जानिए बातचीत में क्‍या रहा खास..

उन्होंने कहा कि परेड के दौरान यह देखने को मिलता है कि विविधता में देश की ताकत है। यह एनसीसी परेड के दौरान महसूस किया जा सकता है। एनसीसी परेड के दौरान भारत की असल ताकत का पता चलता है। एनसीसी कैडेट्स देश में बड़ा बदलाव ला सकते हैं।

नीचे की स्लाइड्स में जानिए, क्‍या बोले पीएम मोदी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top