Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सरकार ने गांव में हेल्थ केयर सुविधाओं को बेहतर बनाने का बीड़ा उठाया है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में 750 करोड़ रुपए की लागत से बने सरदार वल्लभ भाई पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च का उद्घाटन किया।

सरकार ने गांव में हेल्थ केयर सुविधाओं को बेहतर बनाने का बीड़ा उठाया है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में 750 करोड़ रुपए की लागत से बने सरदार वल्लभ भाई पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने गांव-गांव तक प्राइमरी हेल्थ केयर सुविधाओं को बेहतर बनाने का बीड़ा उठाया है। यहां पढ़िए पीएम मोदी के भाषण की खास बातें -

- पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने गांव-गांव तक प्राइमरी हेल्थ केयर सुविधाओं को बेहतर बनाने का बीड़ा उठाया है।

- पीएम मोदी ने कहा कि सरदार बल्लभ भाई ने जिस शहर से अपना राजनीतिक दायित्व का सफर शुरु किया था, उस शहर का इस तरह से फलते-फूलते देख और यहां ऐसे आधुनिक अस्पताल बनने से सरदार साहब की आत्मा को शांति मिलेगी।

- पीएम मोदी ने कहा कि आज जो भी इसे देखेंगे उसे जरूर संतोष होगा कि सामान्य मानवी के जीवन में ऐसी व्यवस्थाओं का कितना महत्व होता है।उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से जुड़ने वाला ये एक और अस्पताल है।

- पीएम ने कहा कि डेढ़ दशक से गुजरात में मेडिकल टूरिज्म भी बढ़ा है। विदेश से लोग यहां इलाज के लिए आते हैं। सरदार साहब के नाम से बना ये अस्पताल स्वास्थ्य़ क्षेत्र को मजबूती देगा।

- पीएम मोदी ने कहा कि आयुष्मान योजना की वजह से 50 करोड़ गरीबों को विश्वास मिला है कि गंभीर बीमारी में सरकार उनके साथ है। उन्हें अपना घर-जमीन गिरवी रखने की जरूरत नहीं है। उनमें विश्वास जगा है कि बिना पैसे के भी वे उपचार करा सकते हैं।

Share it
Top