Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरात: अक्षरधाम मंदिर में पीएम मोदी ने किया भगवान स्वामीनारायण की मूर्ति का अभिषेक

लेजर लाइट शो के जरिए मंदिर के इतिहास के बारे में भी बताया गया।

गुजरात: अक्षरधाम मंदिर में पीएम मोदी ने किया भगवान स्वामीनारायण की मूर्ति का अभिषेक

पीएम मोदी गुजरात के गांधीनगर में स्थित अक्षरधाम मंदिर के रजत जयंती समारोह में हिस्सा लेने के लिए कार्यक्रम में शामिल हुए। अक्षरधाम मंदिर में संत ब्रह्मबिहारी स्वामी ने पीएम मोदी की अगवानी की। इस दौरान पीएम मोदी ने मयूरद्वार का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव: राहुल बोले- मोदी के पास पुलिस, आर्मी और सरकार जबकि हमारे पास सच्चाई

इसके बाद उन्होंने मंदिर पर बनाए नए डिजिटल प्रदर्शनी को भी देखा। पीएम मोदी ने स्वामीनारायण मंदिर को भव्यता और दिव्यता का प्रतीक बताया। पीएम मोदी ने इस दौरान स्वामीनारायण संप्रदाय के लोगों को गुजराती भाषा में संबोधित किया।

बता दें कि स्वामीनारायण संप्रदाय का अक्षरधाम मंदिर आज अपनी सिल्वर जुबली मना रहा है। जिस समय पीएम मोदी संबोधित कर रहे थे उस समय मंदिर प्रांगण में हजारों भक्त मौजूद थे। पीएम मोदी के मंदिर में पहुंचने पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया था।

यह भी पढ़ें- दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- हर अनचाहा शारीरिक संपर्क यौन उत्पीड़न नहीं

लेजर लाइट शो के जरिए मंदिर के इतिहास के बारे में भी बताया गया। बताया है कि इस मंदिर के निर्माण में कहीं भी इस्पात का प्रयोग नहीं किया गया है। पीएम मोदी ने अक्षरधाम मंदिर में भगवान स्वामीनारायण की मूर्ति अभिषेक किया।

बताते चले कि इस समय गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। वहीं गुजरात में राहुल गांधी पाटीदारों को अपने पक्ष में करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। जबकि पीएम मोदी भी पाटीदारों को अपने साथ शामिल करने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- प्रेमी से विवाद होने पर प्रेमिका ने उठाया ऐसा कदम, सुनकर लोगों की थम गई धड़कने

इसके लिए वे स्वामीनारायण संप्रदाय के अक्षरधाम मंदिरा का सहारा लेने की तैयारी कर रहे हैं। दरअसल, गांधीनगर के स्वामीनारायण संप्रदाय के अक्षरधाम मंदिर से काफी बड़ी तादात में पाटीदार जुड़े हुए हैं।

Next Story
Share it
Top