Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शीतकालीन सत्र: पीएम ने सार्थक बहस के लिए विपक्ष से मांगा सहयोग

पीएम ने सत्र की पूर्व संध्या पर सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए लोकसभा एवं राज्य विधानसभा चुनावों को एक साथ करवाने की जरूरत पर भी बल दिया।

शीतकालीन सत्र: पीएम ने सार्थक बहस के लिए विपक्ष से मांगा सहयोग

संसद के शीतकालीन सत्र को सकारात्मक बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को विपक्ष से सहयोग मांगा जबकि कांग्रेस ने इस बात पर बल दिया कि गुजरात चुनाव अभियान के दौरान अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह पर हमला करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को माफी मांगनी चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने सत्र की पूर्व संध्या पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए लोकसभा एवं राज्य विधानसभा चुनावों को एक साथ करवाने की जरूरत पर भी बल दिया ताकि पांच साल में एक बार चुनाव करवाने से विकास को गति मिल सके।

मोदी के संबोधन के बारे में जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी दलों के नेताओं से मामलों पर आम सहमति बनाने में मदद करने की अपील की।

मोदी ने एक साथ चुनाव करवाये जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि देश भर में चुनावों के लगभग अबाधित चक्र के कारण आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते सरकारी काम एवं सरकारी अधिकारियों की तैनाती बाधित होती है।

कुमार ने कहा, उन्होंने विपक्षी दलों का सहयोग मांगा ताकि सत्र सार्थक और सकारात्मक रहे। इधर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, हम इस मुद्दे (मनमोहन के खिलाफ मोदी के आरोप) को संसद में उठायेंगे। या तो सरकार दावे को साबित करे अथवा प्रधानमंत्री माफी मांगें। माफी से कम हमें कुछ भी स्वीकार नहीं।

Next Story
Share it
Top