Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारतीय राजनीति में पीएम मोदी ''अब भी'' सबसे लोकप्रिय हस्ती: सर्वे

सर्वे में भारत के 2,464 लोगों को शामिल किया गया था।

भारतीय राजनीति में पीएम मोदी

एक अमेरिकी थिंक टैंक के द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय राजनीति में ‘अब भी’ सबसे लोकप्रिय हस्ती हैं। थिंक टैंक ‘प्यू रिसर्च सेंटर’ ने यह सर्वेक्षण किया है। इसमें भारत के लगभग 2,464 लोगों को शामिल किया गया था।

बता दें कि इसी वर्ष 21 फरवरी से 10 मार्च के बीच किए गए सर्वेक्षण के अनुसार 88 प्रतिशत के आंकड़े के साथ मोदी को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी '58 प्रतिशत' पर 30 अंकों, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी '57 प्रतिशत' पर 31 अंकों जबकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल '39 प्रतिशत' पर 49 अंकों की बढ़त मिली हुई है।यह भी

यह भी पढ़ें- 8 दिसंबर से बंद होंगे 500-2000 के नए नोट, जानिए RBI का नया आदेश

सर्वे को लेकर प्यू एजेंसी ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। सर्वे में दस में से आठ लोगों ने कहा कि आर्थिक दशाएं अच्छी हैं। सर्वे में 30 फीसदी व्यस्कों ने भारतीय अर्थव्यवस्था को बेहतर माना है। ऐसा महसूस करने वाले लोगों में 2014 के चुनाव के ठीक पहले से 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

प्यू ने कहा, 'यह भारत के लिए सकारात्मक बात है कि 2014 के मुकाबले देश को सही दिशा में ले जाने को लेकर लोगों के विश्वास में दोहरा इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें- पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर 'शोले' का वीरू बना ये शख्स

सर्वे के मुताबिक दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, और पश्चिम भारतीय राज्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और गुजरात में दस में से नौ लोग पीएम मोदी के पक्ष में खड़े हैं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में 10 साल पुरानी डीजल टैक्सियां होंगी जब्त

जबकि पूर्वी राज्यों झारखंड, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तरी भारत दिल्ली हरियाणा, मध्यप्रदेश, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में दस में से आठ लोगों की पहली पसंद पीएम मोदी है।

Share it
Top