Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रामेश्वरम पहुंचे PM मोदी, किया डॉ.ए.पी.जे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन

मोदी ने समारोह में मौजूद कलाम के परिजनों से भी गुफ्तगू की।

रामेश्वरम पहुंचे PM मोदी, किया डॉ.ए.पी.जे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तमिलनाडु के रामेश्वरम् में पहुंचे। वहां पहुंच कर पीएम ने भारत के मिसाइलमैन और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर उनके स्मारक का उद्घाटन किया।

उद्घाटन समारोह के बाद पीएम मोदी ने कुछ अन्य समारोहों में भी शिरकत की। पीएम ऑफिस ने इस सिलसिले में एक बयान जारी कर बताया कि प्रधानमंत्री मोदी कलाम के स्मारक पर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराएंगे।

इसे भी पढ़ेंः अब्दुल कलाम की ये 10 बातें हर भारतीय को जानना है जरूरी

बता दें कि भारत के मिसाइलमैन और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने करवाया है।

पीएम मोदी ने कलाम के स्मारक का अनावरण कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके साथ ही उन्होंने समारोह में मौजूद कलाम के परिजनों से भी गुफ्तगू की।

इसके बाद मोदी ने 'कलाम संदेश वाहिनी ' प्रदर्शनी बस को हरी झंडी दिखा कर जाने का संकेत दिया किया। बता दें कि ये बस अलग अलग राज्यों से होते हुए 15 अक्टूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन तक पहुंचेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के राष्ट्रीय स्मारक के उद्घाटन पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की कमी शिद्दत से महसूस की गयी।

उन्हें अम्मा संबोधित करते हुये मोदी ने कहा कि अन्नाद्रमुक की कद्दावर नेता यद्यपि अब नहीं हैं लेकिन उनका आशीर्वाद हमेशा राज्य के साथ उसके ‘‘उज्ज्वल भविष्य'' के लिये बना रहेगा।

स्मारक के उद्घाटन के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा, ‘‘अगर अम्मा हमारे बीच होतीं और उन्हें श्रमिकों के कठिन परिश्रम (स्मारक को बनाने में) के बारे में पता चलता तो वह उन्हें आशीर्वाद और बधाई देतीं।''

उन्होंने कहा, ‘‘हम उनकी कमी महसूस कर सकते हैं। उनके निधन के बाद तमिलनाडु में मेरा यह पहला महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। लेकिन उनकी आत्मा जहां कहीं भी होगी वह राज्य के उज्ज्वल भविष्य के लिये आशीर्वाद दे रही होगी। यह मेरा विश्वास है...मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।''

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story